Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बासित आईपीआई पाइपलाइन परियोजना पर आशावान

बासित आईपीआई पाइपलाइन परियोजना पर आशावान

कोलकाता, 18 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बसित ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईरान पर प्रतिबंध का मामला सुलझ जाने के बाद ईरान-पाकिस्तान-भारत (आईपीआई) गैस पाइपलाइन परियोजना पर फिर से काम शुरू हो जाएगा।

यहां एमसीसी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “ईरान और छह विश्व शक्तियां (पी5 प्लस वन) परमाणु समझौता को लेकर वार्ता कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि जैसे ही प्रतिबंध हटाया जाएगा इस परियोजना पर वापस वार्ता शुरू हो जाएगी।”

ईरान ने 2013 में छह देशों -ब्रिटेन, अमेरिका, रूस, चीन, फ्रांस और जर्मनी- के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था, जिसके तहत कुछ प्रतिबंध हटाए जाने के एवज में ईरान ने अपने कुछ परमाणु कार्यक्रम स्थगित कर दिए थे।

भारत ने 2009 में सुरक्षा और लागत के मुद्दे पर इस परियोजना से हाथ खींच लिया था।

उन्होंने कहा, “जहां तक आईपीआई की बात है, भारत ने कुछ साल पहले इससे हाथ खींच लिया था। परियोजना दुर्भाग्यवश ईरान पर आर्थिक प्रतिबंधों के कारण कुछ कठिनाई में घिर गई है।”

इस साल जनवरी में पाकिस्तानी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान के गवर्नर आकै अली ओसात हाशमी ने कहा था कि आईपीआई पाइपलाइन परियोजना को फिर से शुरू करने के लिए पाकिस्तान और ईरान के बीच सही दिशा में बातचीत हो रही है।

बासित आईपीआई पाइपलाइन परियोजना पर आशावान Reviewed by on . कोलकाता, 18 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बसित ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईरान पर प्रतिबंध का मामला सुलझ जाने के बाद ईरान-पाकिस्त कोलकाता, 18 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बसित ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईरान पर प्रतिबंध का मामला सुलझ जाने के बाद ईरान-पाकिस्त Rating:
scroll to top