Wednesday , 22 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : जांच आयोग ने नवरंगिया गोलीकांड की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी

बिहार : जांच आयोग ने नवरंगिया गोलीकांड की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी

पटना, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के नवरंगिया में पुलिस गोलीबारी मामले की जांच के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सौंप दी।

24 जून 2013 को नवरंगिया में पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि नवरंगिया गोली कांड (बगहा गोलीकांड) की जांच के लिए गठित आयोग के अध्यक्ष अवकाश प्राप्त न्यायाधीश राजेंद्र प्रसाद ने मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

उल्लेखनीय है कि 24 जून 2013 को नवरंगिया थाना क्षेत्र के थारू जाति के आदिवासियों के साथ टकराव के क्रम में पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 21 व्यक्ति घायल हो गए थे। इस टकराव में 25 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे।

इस घटना के एक दिन बाद 25 जून 2013 को नवरंगिया के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था तथा थाना में पदस्थापित सभी पुलिसकर्मियों का अन्यत्र स्थानांतरण कर दिया गया था।

बिहार सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के लिए अवकाश प्राप्त न्यायाधीश राजेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में 4 जुलाई, 2013 को जांच आयोग गठित की। आयोग को पूरे मामले की जांच कर छह महीने का समय दिया गया, लेकिन कई बार आयोग के कार्यकाल का विस्तार किया गया।

बिहार : जांच आयोग ने नवरंगिया गोलीकांड की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी Reviewed by on . पटना, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के नवरंगिया में पुलिस गोलीबारी मामले की जांच के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट मुख्यम पटना, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के नवरंगिया में पुलिस गोलीबारी मामले की जांच के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट मुख्यम Rating:
scroll to top