Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : नीतीश ने किया सबसे बड़े फ्लाईओवर का उद्घाटन

बिहार : नीतीश ने किया सबसे बड़े फ्लाईओवर का उद्घाटन

पटना, 21 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के बेली रोड में राज्य के सबसे बड़े फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस फ्लाईओवर की लंबाई करीब 2.72 किलोमीटर है।

उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फ्लाईओवर से जहां लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी, वहीं फ्लाईओवर के नीचे पार्किं ग की सुविधा भी दी गई है।

नीतीश ने कहा कि चार लेन के इस फ्लाईओवर निर्माण की नींव अक्टूबर 2012 में रखी गई थी। 30 महीने के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। 156 करोड़ रुपये की लागत वाले इस फ्लाईओवर के निर्माण की जिम्मेदारी बिहार राज्य पुल निर्माण निगम को दी गई थी। उन्होंने कहा कि राज्य में सड़कों की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की सड़कों के रखरखाव पर बिहार सरकार 1000 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है, लेकिन केंद्र सरकार ने राशि का भुगतान अब तक नहीं किया है।

फ्लाईओवर जनता को सौंपे जाने के मौके पर राज्य के पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह तथा पथ निर्माण विभाग के सचिव अरुण कुमार सिंह सहित सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई नेता और अधिकारी उपस्थित थे।

बिहार : नीतीश ने किया सबसे बड़े फ्लाईओवर का उद्घाटन Reviewed by on . पटना, 21 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के बेली रोड में राज्य के सबसे बड़े फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस फ्लाईओवर की लंबाई पटना, 21 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के बेली रोड में राज्य के सबसे बड़े फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस फ्लाईओवर की लंबाई Rating:
scroll to top