Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » बिहार में जाति आधारित गणना की आज से शुरुआत

बिहार में जाति आधारित गणना की आज से शुरुआत

January 7, 2023 8:12 am by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on बिहार में जाति आधारित गणना की आज से शुरुआत A+ / A-

पटना: बिहार में जाति आधारित गणना आज से प्रारंभ हो जाएगी. इसके लिए सारी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जाति आधारित गणना देश भर में हो जाती तो ठीक था. हमलोगों ने इसका प्रयास भी किया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि आज से जाति आधारित गणना शुरू हो रही है. जाति की गणना सही ढंग से हो इसको लेकर कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई है. गणना कार्य में लगे सभी कर्मचारी एक-एक घर में जाकर एक-एक चीज की जानकारी लेंगे.

नीतीश ने कहा कि अगर यहां का कोई व्यक्ति बाहर में रह रहा है तो उसके साथ भी कम्युनिकेशन ठीक ढंग से होनी चाहिए. इससे सही मायने में सभी जातियों की संख्या की गिनती हो सकेगी. इससे पूरे राज्य की जनसंख्या की गिनती हो जायेगी. लोगों की आर्थिक स्थिति की जानकारी भी सरकार को हो जायेगी. उन्होंने कहा कि लोगों की आर्थिक स्थिति की जानकारी मिलने से उनके विकास के लिए योजनाएं शुरू करने में मदद मिलेगी, इससे लोगों को फायदा मिलेगा और इलाके का विकास होगा.

बिहार में जाति आधारित गणना की आज से शुरुआत Reviewed by on . पटना: बिहार में जाति आधारित गणना आज से प्रारंभ हो जाएगी. इसके लिए सारी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जाति आधारित ग पटना: बिहार में जाति आधारित गणना आज से प्रारंभ हो जाएगी. इसके लिए सारी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जाति आधारित ग Rating: 0
scroll to top