Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार में भूकंप के झटके, 4 की मौत (लीड-1)

बिहार में भूकंप के झटके, 4 की मौत (लीड-1)

पटना, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में शनिवार को दो बार भूंकप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण राज्य के विभिन्न इलाकों में कई मकानों के गिरने की सूचना है, जिससे चार लोगों की मौत हो गई है।

राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ब्यास जी ने बताया कि राजधानी पटना के अलावा गया, सीतामढ़ी, नालंदा, बक्सर, पूर्णिया, बेगूसराय, गोपालगंज, दरभंगा सहित कई जिलों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, दरभंगा के गौरागौरा और सोनकी क्षेत्र में मकान गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल हो गए हैं। सोनपुर के सैदपुर में कच्चा मकान गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा शिवहर में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी में भी कई मकानों के गिरने की सूचना है।

इधर, गोपालगंज में करीब छह मकानों में दरार आने की सूचना है जबकि पूर्णिया में भी कुछ घरों में दरार आई है। भूकंप के कारण एहतियातन कई स्थानों पर कुछ घंटे के लिए बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी। सुपौल में जेल की दीवार गिर गई है जबकि पटना के एक मॉल की दीवारों में दरार पड़ गई है।

इधर, मंगलवार को आए चक्रवाती तूफान प्रभावित पूर्णिया, मधेपुरा सहित विभिन्न जिलों में भूकंप के बाद लोग दहशत में हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी टेलीफोन से बिहार में भूकंप के बाद की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अभी तक कोई बड़े नुकसान की खबर नहीं है। राज्य के मुख्य सचिव और कई जिले के जिलाधिकारियों से उनकी बात हुई है।

उन्होंने बताया कि वह जल्द ही बिहार लौटेंगे। नीतीश शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंचे हैं।

बिहार में भूकंप के झटके, 4 की मौत (लीड-1) Reviewed by on . पटना, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में शनिवार को दो बार भूंकप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण राज्य के विभिन्न इल पटना, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में शनिवार को दो बार भूंकप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण राज्य के विभिन्न इल Rating:
scroll to top