Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : सेनारी जनसंहार मामले में 15 लोग दोषी करार

बिहार : सेनारी जनसंहार मामले में 15 लोग दोषी करार

जहानाबाद, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के जहानाबाद जिले के चर्चित सेनारी जनसंहार मामले में गुरुवार को जहानाबाद की एक अदालत ने 15 लोगें को दोषी करार दिया और 23 आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया।

जहानाबाद के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तृतीय) रंजीत कुमार सिंह की अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद सेनारी नरसंहार मामले में 15 लोगों को दोषी करार दिया। इसके साथ ही अदालत ने आरोपी बनाए गए 23 लोगों को बरी कर दिया। अदालत 15 नवंबर को दोषियों को सजा सुनाएगी।

करीब 17 वर्ष पूर्व 18 मार्च 1999 को सेनारी गांव में धावा बोलकर एक जाति विशेष के 34 लोगों को एक स्थान पर ले जाकर गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में चिंता देवी के बयान पर गांव के 14 लोगों सहित 50 से अधिक लोगों को आरोपी बनाया गया था। चिंता देवी के पति और उसके पुत्र की भी इस घटना में हत्या कर दी गई थी।

उल्लेखनीय है कि चिंता देवी की मौत हो चुकी है। इस मामले की सुनवाई के दौरान 32 गवाहों ने अपनी गवाही दी।

बिहार : सेनारी जनसंहार मामले में 15 लोग दोषी करार Reviewed by on . जहानाबाद, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के जहानाबाद जिले के चर्चित सेनारी जनसंहार मामले में गुरुवार को जहानाबाद की एक अदालत ने 15 लोगें को दोषी करार दिया और 23 आर जहानाबाद, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के जहानाबाद जिले के चर्चित सेनारी जनसंहार मामले में गुरुवार को जहानाबाद की एक अदालत ने 15 लोगें को दोषी करार दिया और 23 आर Rating:
scroll to top