Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बीजिंग में सरकारी नौकरी का झांसा देने वाले गिरफ्तार

बीजिंग में सरकारी नौकरी का झांसा देने वाले गिरफ्तार

बीजिंग, 3 अगस्त (आईएएनएस)। चीन की केंद्रीय सरकार में नौकरियों का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठने वाले फर्जी सरकारी नियोक्ताओं के एक समूह को बीजिंग पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बीजिंग के सार्वजनिक सुरक्षा ब्यूरो ने कहा है कि ‘चाइना डोमेस्टिक एंड फॉरेन इकॉनॉमिक डेवलपमेंट वर्किं ग कमेटी’ द्वारा आयोजित भर्ती संगोष्ठियों में भाग लेने के बाद 30 से अधिक बाहरी लोगों को नौकरी का झांसा देकर उनसे लगभग 6000,000 युआन (96,660 डॉलर) ठग लिए गए। दिलचस्प बात यह है कि जिस संस्था ने संगोष्ठियां आयोजित की थी, इस तरह की कोई संस्था अस्तित्व में ही नहीं है।

झू नामक एक व्यक्ति ने सात जुलाई को इस धोखाधड़ी की पुलिस में सूचना दी। उसके मुताबिक, इस समिति के एक स्वयंभू अधिकारी ने चीन के केंद्रीय मंत्रालय में नौकरी का झांसा देकर संचालन शुल्क के नाम पर 800,000 युआन ठग लिए। इसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया, इन लोगों की 17 जुलाई को एक अन्य संगोष्ठी के दौरान गिरफ्तारी की गई। पुलिस ने कहा कि ये तीनों बेरोजगार थे और इन्हें कई बार धोखाधड़ी के मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है।

बीजिंग में सरकारी नौकरी का झांसा देने वाले गिरफ्तार Reviewed by on . बीजिंग, 3 अगस्त (आईएएनएस)। चीन की केंद्रीय सरकार में नौकरियों का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठने वाले फर्जी सरकारी नियोक्ताओं के एक समूह को बीजिंग पुलिस ने गिरफ् बीजिंग, 3 अगस्त (आईएएनएस)। चीन की केंद्रीय सरकार में नौकरियों का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठने वाले फर्जी सरकारी नियोक्ताओं के एक समूह को बीजिंग पुलिस ने गिरफ् Rating:
scroll to top