Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बुर्किना फासो में शांतिपूर्ण मतदान सराहनीय : बान की मून

बुर्किना फासो में शांतिपूर्ण मतदान सराहनीय : बान की मून

बान की मून ने बुर्किना फासो में मतदान में उत्साहपूर्वक से भाग लेने के लिए लोगों को बधाई दी, जिससे लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों की आस्था का पता चलता है।

जारी बयान के मुताबिक, बान की मून ने विशेष रूप से मतदान प्रक्रिया में महिलाओं की सशक्त भागीदारी को सलाम किया। अभी चुनावी नतीजे आने बाकी हैं। इसे देखते हुए बान की मून ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और लोगों से शांति को बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने सभी दलों से किसी भी तरह के विवाद को सुलझाने का आह्वान किया। अक्टूबर 2014 में तत्कालीन राष्ट्रपति ब्लेस कॉम्पाओरे के इस्तीफे के बाद देश में अब जाकर चुनाव हुए हैं। ये चुनाव 11 अक्टूबर को होने थे लेकिन सितंबर में कॉम्पाओरे के वफादार सुरक्षाकर्मियों द्वारा अंतरिम सरकार का तख्तापलट करने के प्रयास के चलते इनमें विलंब हुआ।

बुर्किना फासो में शांतिपूर्ण मतदान सराहनीय : बान की मून Reviewed by on . बान की मून ने बुर्किना फासो में मतदान में उत्साहपूर्वक से भाग लेने के लिए लोगों को बधाई दी, जिससे लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों की आस्था का पता चलता है। जारी बान की मून ने बुर्किना फासो में मतदान में उत्साहपूर्वक से भाग लेने के लिए लोगों को बधाई दी, जिससे लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों की आस्था का पता चलता है। जारी Rating:
scroll to top