Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘बुर्किना फासो हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं’

‘बुर्किना फासो हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं’

अक्रा (घाना), 17 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की राजधानी औगाडौगू के एक होटल में शुक्रवार रात हुए आतंकवादी हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं है।

घाना में भारतीय राजनयिक दीपक रामचंदानी ने शनिवार को आईएएनएस से कहा कि जिस समय औगाडौगू के स्पलेंडिड होटल पर हमला हुआ। वहां दो भारतीय मौजूद थे, जिन्हें बाद में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

अल कायदा के एक संबद्ध आतंकवादी संगठन माघरेब के आतकंवादियों ने शुक्रवार रात स्पलेंडिड होटल पर हमला किया, जिसमें 18 देशों के 23 लोगों की मौत हो गई।

रामचंदानी ने फोन पर बताया, “इस हमले में किसी भारतीय की मौत नहीं हुई है, लेकिन जिस समय होटल पर हमला हुआ, अंदर दो भारतीय मौजूद थे, जिन्हें बाद में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।”

अक्रा स्थित भारतीय उच्चायोग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, बुर्किना फासो में लगभग 200 से 300 भारतीय रहते हैं, जो विनिर्माण, ट्रेडिग और हॉस्पिटैलिटी कारोबार में संलग्न है। इसके साथ ही कपास और सोने के उत्पादन से भी कुछ भारतीय जुड़े हुए हैं।

औगाडौगू के एक स्थानीय व्यपाारी मार्केल काबोर ने आईएएनएस को बताया कि स्थानीय सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों को मार गिराए जाने के बाद शहर में शांति है। सुरक्षा बलों ने 126 से अधिक बंधक बनाए गए लोगों को भी मुक्त करा लिया है।

‘बुर्किना फासो हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं’ Reviewed by on . अक्रा (घाना), 17 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की राजधानी औगाडौगू के एक होटल में शुक्रवार रात हुए आतंकवादी हमले में किसी भारतीय के हताहत हो अक्रा (घाना), 17 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की राजधानी औगाडौगू के एक होटल में शुक्रवार रात हुए आतंकवादी हमले में किसी भारतीय के हताहत हो Rating:
scroll to top