Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ब्राजील की राष्ट्रपति करेंगी नए बजट का निर्धारण

ब्राजील की राष्ट्रपति करेंगी नए बजट का निर्धारण

रियो डी जनेरियो, 24 मार्च (आईएएनएस)। आर्थिक संकट जूझ रहे ब्राजील के नए संघीय बजट का निर्धारण राष्ट्रपति डिल्मा रूसेफ करेंगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, कृषि मंत्री केटिया अब्रियू ने ब्राजिलिया में सोमवार को कहा, “सभी मंत्रालय अपनी बड़ी प्राथमिकताओं की सूची बनाएंगे और राष्ट्रपति इनका मूल्यांकन करेंगी।”

वर्ष 2015 का संघीय बजट सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) से 1.2 प्रतिशत कम रहेगा, जो वर्ष 2014 में 1.9 प्रतिशत था।

इस समय आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे ब्राजील की वर्ष 2014 की आर्थिक वृद्धि दर मार्च के अंत में घोषित होने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह या तो यह बहुत कम होगी या शून्य अथवा नकारात्मक वृद्धि वाली होगी।

वर्ष 2014 की पहली छमाही में ब्राजील की आर्थिक वृद्धि में संकुचन आया था, जबकि तीसरी तिमाही में 0.1 प्रतिशत की मामूली वृद्धि हुई थी।

ब्राजील की राष्ट्रपति करेंगी नए बजट का निर्धारण Reviewed by on . रियो डी जनेरियो, 24 मार्च (आईएएनएस)। आर्थिक संकट जूझ रहे ब्राजील के नए संघीय बजट का निर्धारण राष्ट्रपति डिल्मा रूसेफ करेंगी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के रियो डी जनेरियो, 24 मार्च (आईएएनएस)। आर्थिक संकट जूझ रहे ब्राजील के नए संघीय बजट का निर्धारण राष्ट्रपति डिल्मा रूसेफ करेंगी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के Rating:
scroll to top