Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ब्राजील में शुक्रवार से शुरू हो रहा पहला ‘वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स’

ब्राजील में शुक्रवार से शुरू हो रहा पहला ‘वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स’

पालमस (ब्राजील), 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्राजील में शुक्रवार से ‘वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स’ के पहले संस्करण का आयोजन शुरू हो रहा है।

इस बहु-खेल प्रतियोगिता का आयोजन एक नवंबर तक चलेगा, जिसमें 24 देशों के 1,800 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक ब्राजील में 305 विभिन्न प्रजाति के छह लाख मूलवासी निवास करते हैं, जो 274 भाषाएं बोलते हैं। ब्राजील घरेलू स्तर पर 1996 से इन खेलों का आयोजन कर रहा है और अब इसे वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करने जा रहा है।

ब्राजील के खेल मंत्री जॉर्ज हिल्टन के मुताबिक, “ब्राजील के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण पल है। यह ज्ञान के आदान-प्रदान का और खेल के जरिए मूलवासियों को बढ़ावा देने का शानादर मौका है।”

इंडिजीनस खेलों के खिलाड़ियों को वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स के पहले संस्करण में कई खेलों में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिसमें फुटबाल और एथलेटिक्स जैसे पश्चिमी देशों में प्रचलित खेलों के अलावा पारंपरिक तौर पर मूलवासियों द्वारा खेले जाने वाले खेल होंगे।

वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स के पहले संस्करण में जहां कई खेल प्रतिस्पर्धा के तहत आयोजित किए जाएंगे जैसे कैनोइंग, तीरंदाजी और लकड़ी के भारी लट्ठ उठाकर दौड़ लगाने वाला कोरिदा दे तोरा खेल, लेकिन बड़ी तादाद में खेलों का आयोजन सिर्फ मनोरंजन के तौर पर आयोजित किए जाएंगे।

ब्राजील में शुक्रवार से शुरू हो रहा पहला ‘वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स’ Reviewed by on . पालमस (ब्राजील), 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्राजील में शुक्रवार से 'वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स' के पहले संस्करण का आयोजन शुरू हो रहा है।इस बहु-खेल प्रतियोगिता का आयोजन ए पालमस (ब्राजील), 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्राजील में शुक्रवार से 'वर्ल्ड इंडिजीनस गेम्स' के पहले संस्करण का आयोजन शुरू हो रहा है।इस बहु-खेल प्रतियोगिता का आयोजन ए Rating:
scroll to top