Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ब्रिक्स सदस्यों ने एकीकरण को सराहा

ब्रिक्स सदस्यों ने एकीकरण को सराहा

सेंट पीट्सबर्ग, 19 जून (आईएएनएस)। ब्रिक्स समूह के सदस्यों ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका ने ब्रिक्स विकास बैंक के निर्माण की घोषणा के साथ यहां समूह के एकीकरण की तरफ बढ़ने पर खुशी जताई।

समाचार एजेंसी तास के मुताािबक, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्धन के लिए चीन की समिति के उपाध्यक्ष यू पिंग ने गुरुवार को सेंट पीट्सबर्ग में ब्रिक्स व्यापार सम्मेलन में कहा, “ब्रिक्स चीन के लिए अत्यधिक आकर्षक संगठन है और चीन के कारोबारियों को सहयोग को लेकर काफी उम्मीद है।”

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के महासचिव दीदार सिंह ने कहा कि ब्रिक्स बैंक की शुरुआती घोषित पूंजी 50 अरब डॉलर की हो सकती है, जिसे बढ़ाकर 100 अरब डॉलर किया जा सकता है।

सिंह ने कहा, “मैं समझता हूं कि शुरुआती लक्ष्य 50 है, लेकिन आखिरी मंजिल 100 (अरब डॉलर) है।”

सिंह ने कहा कि शुरू में बैंक डॉलर मुद्रा में काम करेगा और बाद में मुद्राओं के एक समूह की तरफ बढ़ेगा।

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कार्यकारी निदेशक पाउलो नोगुएर्गा बतिस्ता ने कहा कि ब्रिक्स बैंक के गठन का समाचार जुलाई में ऊफा में होने वाले सम्मेलन में मिल सकता है।

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि ऊफा में नेताओं को बैंक के गठन की खबर मिल जाएगी।”

ब्रिक्स सदस्यों ने एकीकरण को सराहा Reviewed by on . सेंट पीट्सबर्ग, 19 जून (आईएएनएस)। ब्रिक्स समूह के सदस्यों ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका ने ब्रिक्स विकास बैंक के निर्माण की घोषणा के साथ यहां समूह क सेंट पीट्सबर्ग, 19 जून (आईएएनएस)। ब्रिक्स समूह के सदस्यों ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका ने ब्रिक्स विकास बैंक के निर्माण की घोषणा के साथ यहां समूह क Rating:
scroll to top