Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ब्रिजटाउन टेस्ट : वेस्टइंडीज ने की वापसी, दूसरे दिन 18 विकेट गिरे

ब्रिजटाउन टेस्ट : वेस्टइंडीज ने की वापसी, दूसरे दिन 18 विकेट गिरे

बारबाडोस, 3 मई (आईएएनएस)। केंसिंग्टन ओवल मैदान पर जारी मेजबान वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच बेहद दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है। दोनों ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली और मैच के दूसरे दिन शनिवार को 18 विकेट गिरे।

पहली पारी में 257 रनों पर सिमटने के बाद इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन (42/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज को 189 रनों पर आउट कर 68 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। कैरेबियाई गेंदबाजों ने हालांकि वापसी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में इंग्लैंड के 39 रनों पर पांच विकेट झटक कर मेहमान टीम को संकट में डाल दिया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के गैरी बैलेंस 54 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि बेन स्टोक्स को अपना खाता खोलना है। पहली पारी में शतक जमाने वाले इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक दूसरी पारी में केवल चार बना सके। वहीं, जोनाथन ट्रॉट भी एक बार फिर असफल रहे और केवल नौ रन बनाकर पहले विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

इयान बेल भी खाता नहीं खोल सके। जोए रूट (1) और मोइन अली (8) क्रमश: चौथे और पांचवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से जेरोम टेलर अब तक दो विकेट हासिल कर चुके हैं। शेनॉन गैब्रियल, जेसन होल्डर और वीरास्वामी परमॉल को एक-एक सफलता मिली है।

बहरहाल, इससे पूर्व पहले दिन के सात विकेट पर 240 रनों से आगे खेलने उतरे इंग्लैंड के बाकी के बल्लेबाज केवल 17 रन जोड़ सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कैरेबियाई बल्लेबाजों पर एंडरसन कहर बन कर टूटे।

एंडरसन ने दोनों सलामी बल्लेबाजों क्रेग ब्राथवेट (0) और साइ होप (5) को पवेलियन भेजा। विकेटों के गिरने का सिलसिला यही नहीं रूका और मार्लन सैमुअल्स (9) तथा डारेन ब्रावो (9) भी जल्दी ही आउट हो गए।

इसके बाद शिवनारायण चंद्रपॉल (25) और जर्मेन ब्लैकवुड (85) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। जोए रूट ने हालांकि चंद्रपॉल को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। ब्लैकवुड हालांकि जमे रहे और आखिरी बल्लेबाज के रूप में एंडरसन का शिकार हुए।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। एंटिगा में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था जबकि सेंट जॉर्ज्स टेस्ट इंग्लैंड नौ विकेट से जीतने में सफल रहा।

ब्रिजटाउन टेस्ट : वेस्टइंडीज ने की वापसी, दूसरे दिन 18 विकेट गिरे Reviewed by on . बारबाडोस, 3 मई (आईएएनएस)। केंसिंग्टन ओवल मैदान पर जारी मेजबान वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच बेहद दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया बारबाडोस, 3 मई (आईएएनएस)। केंसिंग्टन ओवल मैदान पर जारी मेजबान वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच बेहद दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया Rating:
scroll to top