Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भाजपा का दफ्तर हर जिले में हो : मोदी

भाजपा का दफ्तर हर जिले में हो : मोदी

बेंगलुरू, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता से साझा करने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपने विस्तार के लिए देश के हर जिले में अपना दफ्तर खोलना चाहिए।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें सलाह दी है कि पार्टी को मजबूत करने के लिए देश के हर जिले में पार्टी का दफ्तर खोला जाए, जिसके माध्यम से सरकार के कार्यक्रमों तथा उपलब्धियों से जनता को रूबरू कराया जा सके।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 300 से ज्यादा सदस्यों को विदाई संबोधन में मोदी ने सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे अंत्योदय अन्न योजना के माध्यम से जन-जन तक पहुंचने की सलाह दी। यह योजना गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को रियायती दर पर खाद्य सामग्री मुहैया कराती है।

मोदी ने कहा, “पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को लोगों खासकर गरीबों व दलितों तक पहुंचने के लिए एक साल तक चलने वाले पंडित दीन दयाल उपाध्याय की शताब्दी वर्ष का इस्तेमाल करना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे सरकार के स्वच्छ भारत कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार करें, क्योंकि यह लोगों खासकर गरीबों व कमजोर तबकों के स्वास्थ्य से जुड़ा है। उनका कल्याण भी स्वच्छता व सफाई से जुड़ा है।

जेटली ने मोदी के भाषण के हवाले से कहा, “स्वच्छ भारत अभियान गरीबों के बेहतर स्वास्थ्य को सुनिश्चित करेगा और इससे इलाज व दवाओं पर उनका खर्च कम होगा। साथ ही यह उन्हें स्वस्थ रखेगा। पार्टी को यह संदेश ग्रामीण स्तर तक पहुंचाना चाहिए, ताकि ग्रामीण लोग इसका लाभ उठा सकें।”

जेटली ने मोदी के हवाले से कहा, “हमारी सरकार बनने के पहले ही एक दुष्प्रचार अभियान चलाया गया कि प्राकृतिक गैस की कीमतें 8.4 डॉलर प्रति 10 लाख बीटीयू (ब्रिटिश थर्मल यूनिट) से ऊपर बढ़ेंगी। लेकिन कीमत बढ़ाने की जगह हमने इसे पांच डॉलर से भी कम पर ला दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने गैस की कीमतों, स्पेक्ट्रम आवंटन तथा कोयला ब्लाॉक आवंटन में अमीरों का पक्ष लेकर उन्हें लाभ पहुंचाया, जबकि पारदर्शी ई-नीलामी कराकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने भारी राजस्व जुटाया।”

भाजपा का दफ्तर हर जिले में हो : मोदी Reviewed by on . बेंगलुरू, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता से साझा करने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपने विस्त बेंगलुरू, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता से साझा करने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपने विस्त Rating:
scroll to top