Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारतीय कालीनों को मिला डोमोटेक्स अवार्ड

भारतीय कालीनों को मिला डोमोटेक्स अवार्ड

भदोही की कालीन कंपनी स्टर्लिग रग्स को बेस्ट माडर्न डिजाइन सुपिरियर और जयपुर की रग्स को बेस्ट माडर्न कलेक्शन का अवार्ड मिला है। डोमोटेक्स में कारपेट के आठ श्रेणियों में मिलने वाले अवार्ड के लिए हुए काम्पीटीशन में 21 देशों के 386 कालीन निर्माताओं ने नामांकन किया था।

कालीन उद्योग में डोमोटेक्स जहां दुनिया में कालीन के व्यापार के लिए जाना जाता है वहीं इस फेयर को आने वाले भविष्य के ट्रेंड सेटर के रूप में भी देखा जाता है। आने समय में कौन सी नयी डिजाइन और तकनीकी और कलर कॉम्बिनेशन, डिजाइन और पैटर्न की मांग बढ़ेगी यह अंतर्राष्ट्रीय मेला तय करता है। इस मेले में दुनिया भर के चुनिंदा डिजाइनरो द्वारा 8 श्रेणियों के लिए चुनिंदा कालीनों को अवार्ड दिया जाता है।

इस वर्ष भी दुनिया भर से 8 श्रेणियों के लिए 24 कालीनों को नॉमिनेट किया गया जिसमें भारत के 6 कालीनों को अंतिम 24 में जगह मिली और फाइनल राउंड में दो भारतीय कालीनों को सर्वश्रेष्ठ डिजाइन का अवार्ड मिला। बेस्ट माडर्न डिजाइन सुपिरियर अवार्ड जीतने वाले भदोही के नई बाजार स्थित स्टर्लिग रग्स के नुमान वजीरी ने फेयर में ‘सुपरमून’ के नाम से अपनी कालीन प्रदर्शित किया था जिसमें चन्द्रमा की डिजाइन बनाई गई थी, जिसके लिए लिए बेस्ट माडर्न डिजाइन सुपिरियर का अवार्ड मिला।

भारतीय कालीनों को मिला डोमोटेक्स अवार्ड Reviewed by on . भदोही की कालीन कंपनी स्टर्लिग रग्स को बेस्ट माडर्न डिजाइन सुपिरियर और जयपुर की रग्स को बेस्ट माडर्न कलेक्शन का अवार्ड मिला है। डोमोटेक्स में कारपेट के आठ श्रेणि भदोही की कालीन कंपनी स्टर्लिग रग्स को बेस्ट माडर्न डिजाइन सुपिरियर और जयपुर की रग्स को बेस्ट माडर्न कलेक्शन का अवार्ड मिला है। डोमोटेक्स में कारपेट के आठ श्रेणि Rating:
scroll to top