Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारत, पाकिस्तान के विदेश सचिवों की मुलाकात मंगलवार को

भारत, पाकिस्तान के विदेश सचिवों की मुलाकात मंगलवार को

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बहुप्रतीक्षित मुलाकात मंगलवार को नई दिल्ली में होने जा रही है। उनकी यह मुलाकात अफगानिस्तान पर एक वैश्विक सम्मेलन से इतर होगी, जिसमें द्विपक्षीय संबंधों पर भी चर्चा की उम्मीद है।

पंजाब के पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे पर इस साल दो जनवरी को हुए हमले के बाद दोनों देशों के बीच इस तरह की पहली बैठक होने जा रही है।

पाकिस्तानी उच्चायोग के एक प्रवक्ता ने विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी के हार्ट ऑफ एशिया-इस्तांबुल प्रोसेस बैठक में भाग लेने के लिए दिनभर के दौरे पर यहां आने की पुष्टि की है।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान का प्रतिनिधिमंडल इस बैठक में हिस्सा लेने वाले अन्य प्रतिनिधिमंडल से द्विपक्षीय चर्चा करेगा। उन्होंने हालांकि चौधरी और भारतीय विदेश सचिव एस. जयशंकर की संभावित वार्ता को लेकर कुछ नहीं कहा।

लेकिन एक जानकार सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि दोनों विदेश सचिवों के बीच मुलाकात हो सकती है।

यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है, जबकि दोनों पक्षों ने हाल ही में घोषणा की कि वे विदेश सचिव स्तर की बैठक को लेकर एक-दूसरे के संपर्क में हैं, जो व्यापक द्विपक्षीय वार्ता की रूपरेखा तय करेंगे।

दिल्ली में अफगानिस्तान पर होने जा रहा सम्मेलन पांचवें हार्ट ऑफ एशिया मिनिस्ट्रियल कांफ्रेंस के बाद हो रहा है, जो नौ दिसंबर, 2015 को इस्लामाबाद में हुआ था। इस सम्मेलन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हिस्सा लिया था।

भारत, पाकिस्तान के विदेश सचिवों की मुलाकात मंगलवार को Reviewed by on . नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बहुप्रतीक्षित मुलाकात मंगलवार को नई दिल्ली में होने जा रही है। उनकी यह मुलाकात अफगानिस्तान नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बहुप्रतीक्षित मुलाकात मंगलवार को नई दिल्ली में होने जा रही है। उनकी यह मुलाकात अफगानिस्तान Rating:
scroll to top