Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारत-मॉरीशस के बीच सहकारी क्षेत्र में समझौता

भारत-मॉरीशस के बीच सहकारी क्षेत्र में समझौता

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह और मॉरीशस के व्यापार, उद्यम और सहकारी समिति मंत्री सुमिल दत्त भोलहा ने सहकारी एवं इससे जुड़े क्षेत्रों के लिए सोमवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह समझौता दोनों देशों को इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में संयुक्त रूप से काम करने में मदद करेगा, जिससे हजारों मॉरीशसवासियों को लाभ पहुंच सकता है। भारत ने कृषि उद्योग, मत्स्यपालन और डेयरी के क्षेत्र में मॉरीशस के साथ अपनी विशेषज्ञता और प्रौद्योगिकी आदान-प्रदान का प्रस्ताव दिया।

बयान के अनुसार, दोनों मंत्रियों ने भारत और मॉरीशस के बीच साझा सांस्कृतिक और पूर्वजों के समय से बने संबंध, जो कि समय गुजरने के साथ मजबूत हुए हैं और ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य में समय की कसौटी पर खरे उतरे हैं, पर संतोष जताया तथा कहा कि समय-समय पर दोनों देशों के बीच उच्चस्तरीय दौरों के जरिए पारस्परिक संबंधों में अधिक मजबूती आई है।

भारत-मॉरीशस के बीच सहकारी क्षेत्र में समझौता Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह और मॉरीशस के व्यापार, उद्यम और सहकारी समिति मंत्री सुमिल दत्त भोलहा ने सहकार नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह और मॉरीशस के व्यापार, उद्यम और सहकारी समिति मंत्री सुमिल दत्त भोलहा ने सहकार Rating:
scroll to top