Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भोपाल में स्वाधीनता दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

भोपाल में स्वाधीनता दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

भोपाल, 14 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्य समारोह यहां मोती लाल नेहरू स्टेडियम में होगा, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

राज्य में स्वाधीनता दिवस के आयोजन की तैयारियां जोरों पर हैं, और राजधानी से लेकर जिला मुख्यालयों और गांवों तक उत्साह और उमंग का वातावरण है। सोमवार को होने वाले कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

मुख्यमंत्री चौहान सुबह नौ बजे मोती लाल नेहरू स्टेडियम में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

पुलिस के अनुसार, स्वाधीनता दिवस को ध्यान में रखकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रेलवे स्टेशन, बस अड्डों, हवाईअड्डे और प्रमुख चौराहों व सड़कों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। सड़कों से गुजरने वाले वाहनों की भी तलाशी ली जा रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर प्रदेश के नागरिकों को शुभकामनाएं और बधाई दी। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में भारत माता को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने वाले अमर शहीदों की स्मृति को नमन किया।

शिवराज ने नागरिकों का आह्वान किया है कि वे प्रदेश के नवनिर्माण के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और पूरी क्षमता के साथ देश को आगे बढ़ाएं। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे अपने नागरिक कर्तव्यों का पूरी कर्मठता के साथ पालन करें।

चौहान ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में नागरिकों ने जिस जोश और जुनून का प्रदर्शन किया था, आज प्रदेश के विकास के लिए वैसे ही जज्बे की जरूरत है।

राज्यपाल राम नरेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं और स्वतंत्रता संग्राम में शहीद ज्ञात-अज्ञात सेनानियों के बलिदान का स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्घांजलि दी है।

राज्यपाल यादव ने कहा है कि देश को स्वतंत्रता दिलाने में सभी धर्मो, समाज और वर्ग के लोगों ने कड़ा संघर्ष किया और बलिदान दिया है। यादव ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए युवाओं को देश के विकास, एकता और अखंडता के लिए अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया है।

भोपाल में स्वाधीनता दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम Reviewed by on . भोपाल, 14 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्य समारोह यहां मोती लाल नेहरू स्टेडियम में भोपाल, 14 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्य समारोह यहां मोती लाल नेहरू स्टेडियम में Rating:
scroll to top