Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मकर संक्रांति पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई

मकर संक्रांति पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई

कोलकाता, 14 जनवरी (आईएएनएस)। मकर संक्रांति के अवसर पर रविवार को पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में उस जगह डुबकी लगाई जहां नदी बंगाल की खाड़ी में गिरती है।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कड़ी ठंड के बावजूद सुबह से ही वार्षिक गंगासागर मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली।

कोलकाता से लगभग 150 किलोमीटर दूर दक्षिण 24 परगना जिले में गंगासागर द्वीप हिंदुओं द्वारा शुभ माना जाता है। समुदाय के लोग मकर संक्रांति के दिन पवित्र स्नान के लिए यहां इकट्ठा होते हैं और कपिल मुनि मंदिर में नारियल का भोग भी लगाते हैं।

तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए सरकार ने करीब 3,000 पुलिसकर्मियों और सात ड्रोन की तैनाती की।

मेले के दौरान बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारी सैटेलाइट फोन से लैस हैं।

कोलकाता में बाबूघाट से सागर द्वीप तक 100 किलोमीटर के मार्ग पर 500 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

लगभग 55 विशाल एलईडी स्क्रीन यात्रियों को ट्रेनों, बसों, नौकाओं, ज्वार के समय एवं सुरक्षा सावधानियों से अवगत करा रहे हैं।

मकर संक्रांति पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई Reviewed by on . कोलकाता, 14 जनवरी (आईएएनएस)। मकर संक्रांति के अवसर पर रविवार को पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में उस जगह डुबकी लगाई जहां नदी बंगाल की खाड़ी में गिरती है। कोलकाता, 14 जनवरी (आईएएनएस)। मकर संक्रांति के अवसर पर रविवार को पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में उस जगह डुबकी लगाई जहां नदी बंगाल की खाड़ी में गिरती है। Rating:
scroll to top