Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : एक साल में आम आदमी की जिंदगी बदली : भाजपा

मप्र : एक साल में आम आदमी की जिंदगी बदली : भाजपा

भोपाल, 27 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि बीते एक वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के प्रयासों से आम आदमी की जिंदगी में बड़ा बदलाव आया है। महंगाई के पंख कतरे गए हैं और आम आदमी की क्रयशक्ति बढ़ी है।

एक बयान जारी कर चौहान ने बुधवार को कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने जनता को जाति, धर्म के आधार पर बांटकर वोट बैंक की राजनीति की, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सांस्कृतिक एकता के ताने-बाने को मजबूत किया। सबका साथ-सबका विकास का आह्वान किया।

चौहान का कहना है कि मोदी ने देश के अतीत के गौरव को बहाल करने के लिए जो 18 देशो की यात्राएं कीं, उससे भारत को दुनिया में महाशक्ति के रूप में पहचान मिली। उन्होंने प्रवासी भारतीयों में स्वदेश प्रेम जगाया। भारत में निवेश के लिए विदेशों से दौड़ शुरू हुई है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चौहान ने आगे कहा कि देश में क्रयशक्ति में जहां 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, वहीं मंहगाई में नरमी आई है और थोक मूल्य सूचकांक गिरावट के साथ ऋणात्मक तक पहुंच गया है। स्किल इंडिया और मेक इन इंडिया ने युवा वर्ग में उत्साह जगाया है। वर्ष 2025 तक देश के 25 करोड़ युवक कौशल विकास के रास्ते पर बढ़ते हुए मेक इन इंडिया में भागीदार होंगे।

चौहान ने कांग्रेस की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने भारत की कमजोर मुल्क की जो तस्वीर दुनिया में बनाई थी, उसमें तेजी से बदलाव हुआ है। कुछ मामलों में सुरक्षा पहलू को लेकर भारत ने यमन और इराक में जिस तरह सुरक्षात्मक पहल की, उससे अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी जैसे देश भारत के मुरीद बन चुके हैं।

मप्र : एक साल में आम आदमी की जिंदगी बदली : भाजपा Reviewed by on . भोपाल, 27 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि बीते एक वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाल भोपाल, 27 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि बीते एक वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाल Rating:
scroll to top