Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : गृहमंत्री का आवास घेरने जा रहे कांग्रेसियों पर बल प्रयोग

मप्र : गृहमंत्री का आवास घेरने जा रहे कांग्रेसियों पर बल प्रयोग

भोपाल, 23 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर गुरुवार को गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के इस्तीफे की मांग कर उनके आवास का घेराव करने जा रहे युवक कांग्रेसियों पर पुलिस ने बल प्रयोग किया। साथ ही कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

प्रदेश की लचर कानून-व्यवस्था और महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाओं को गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए उनके आवास की ओर बढ़ रहे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में रोका। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जब बेरिकेडों को लांघने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन पर पानी की बौछार की और बल प्रयोग किया।

कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया के साथ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुलिस की लाठियां बरसाए जाने को सरकार का कायराना कदम बताया।

यादव ने कहा कि देश-प्रदेश में अब लगभग यह बात स्थापित हो चुकी है कि केंद्र और राज्य सरकारें उनकी विचारधारा से सरोकार नहीं रखने वालों के खिलाफ गोली, लाठी, आंसू गैस, पानी की बौछारों का इस्तेमाल कर रही हैं।

यादव का आरोप है कि भाजपा सरकार विरोधियों पर पुलिस के माध्यम से झूठे मुकदमों में उलझाने, उन्हें सजा दिलाने, आयकर-ईडी के छापे और अब तो कथित सेक्स सीडियों से उनके विरुद्ध दुष्प्रचार करने से भी बाज नहीं आ रही है। अभिव्यक्ति की आजादी को भी रौंदा जा रहा है, जो लोकतंत्र के लिए एक गंभीर खतरा है।

मप्र : गृहमंत्री का आवास घेरने जा रहे कांग्रेसियों पर बल प्रयोग Reviewed by on . भोपाल, 23 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर गुरुवार को गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के इस्तीफे की मांग कर उनके आवास का घेराव क भोपाल, 23 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर गुरुवार को गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के इस्तीफे की मांग कर उनके आवास का घेराव क Rating:
scroll to top