Monday , 6 May 2024

Home » भारत » मप्र में 24 घंटे में 3 शिशुओं और 1 प्रसूता की मौत

मप्र में 24 घंटे में 3 शिशुओं और 1 प्रसूता की मौत

भोपाल, 12 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की एक बार फिर हकीकत सामने आ गई, जब बीते 24 घंटों के दौरान सतना जिला अस्पताल में तीन शिशुओं की मौत हो गई, वहीं भोपाल में एक प्रसूता महिला की जान चली गई। स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने दोनों मामलों की जांच के आदेश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, रविवार की रात को सतना के जिला अस्पताल के वार्ड क्रमांक आठ में भर्ती तीन शिशुओं की मौत हो गई। मृतक एक शिशु के परिजन ने अस्पताल के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जिलाधिकारी नरेश कुमार पाल ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, “रविवार की शाम को तीन शिशु जिनकी उम्र दो से तीन माह थी, अतिकुपोषित थे, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें बचाया नहीं सका।”

पाल ने आगे बताया कि शिशुओं की मौत के मामले की जांच उन्होंने दो अधिकारियों के दल से कराई, जिसमें किसी तरह की चिकित्सकीय कार्य में लापरवाही की बात सामने नहीं आई है। पीड़ित परिजन ने इस बात को माना है कि चिकित्सकों ने उपचार में कोई लापरवाही नहीं की।

वहीं राजधानी भोपाल के काटजू अस्पताल में एक महिला सुमन धनकर (32) की बच्चे को जन्म देने के बाद रविवार की शाम तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। सुमन के परिजनों ने चिकित्सा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान दोनों मामलों की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मप्र में 24 घंटे में 3 शिशुओं और 1 प्रसूता की मौत Reviewed by on . भोपाल, 12 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की एक बार फिर हकीकत सामने आ गई, जब बीते 24 घंटों के दौरान सतना जिला अस्पताल में तीन शिशुओं की म भोपाल, 12 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की एक बार फिर हकीकत सामने आ गई, जब बीते 24 घंटों के दौरान सतना जिला अस्पताल में तीन शिशुओं की म Rating:
scroll to top