Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में 8 नगरीय निकाय व 1 जिला पंचायत चुनाव 22 दिसंबर को

मप्र में 8 नगरीय निकाय व 1 जिला पंचायत चुनाव 22 दिसंबर को

भोपाल, 30 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के आठ नगरीय निकायों और एक जिला पंचायत के चुनाव 22 दिसंबर को होंगे। साथ ही वार्डो और पंच-सरपंचों के उपचुनाव के लिए मतदान भी इसी दिन होगा। राज्य के निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने यह घोषणा सोमवार को की।

राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में सवाददाताओं से चर्चा करते हुए परशुराम ने बताया कि नगर पालिका परिषद सीहोर, शाजापुर और मंदसौर के अलावा नगर परिषद शाहगंज, मझौली, धामनोद, ओरछा व भेड़ाघाट तथा जिला पंचायत अनूपपुर के लिए सोमवार से आचार संहिता लागू हो गई।

राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम में अनुसार, नामांकन एक से आठ दिसंबर तक, नामांकन पत्रों की जांच नौ दिसंबर और नाम वापसी 11 दिसंबर को होगी। मतदान 22 दिसंबर को और मतगणना 26 दिसंबर को होगी। इसके अलावा वार्ड के पार्षद, सरपंच व पंच पद के लिए भी मतदान होगा।

निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि इस चुनाव में सभी पदों के लिए मतदान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिए होगा। मतदाता ‘नोटा’ (कोई पसंद नहीं) बटन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

मप्र में 8 नगरीय निकाय व 1 जिला पंचायत चुनाव 22 दिसंबर को Reviewed by on . भोपाल, 30 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के आठ नगरीय निकायों और एक जिला पंचायत के चुनाव 22 दिसंबर को होंगे। साथ ही वार्डो और पंच-सरपंचों के उपचुनाव के लिए मतदान भ भोपाल, 30 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के आठ नगरीय निकायों और एक जिला पंचायत के चुनाव 22 दिसंबर को होंगे। साथ ही वार्डो और पंच-सरपंचों के उपचुनाव के लिए मतदान भ Rating:
scroll to top