Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : शिवराज ने 235 फीट ऊंचे स्तंभ पर फहराया राष्ट्रध्वज

मप्र : शिवराज ने 235 फीट ऊंचे स्तंभ पर फहराया राष्ट्रध्वज

भोपाल, 27 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सबसे ऊंचे ध्वज स्तंभ पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह विशाल राष्ट्रध्वज देशभक्ति की भावना को और मजबूत करेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार की शाम को राज्य मंत्रालय के वल्लभ भाई पटेल पार्क में विश्व के सबसे ऊंचे ध्वज स्तंभों में शामिल 235 फीट ऊंचे ध्वज स्तंभ पर राष्ट्रध्वज फहराया और ध्वज की सलामी ली। उन्होंने कहा कि हर शनिवार यहां राष्ट्रध्वज को सलामी देने का कार्यक्रम होगा। यह ध्वज स्तंभ 235 फीट ऊंचा है। ध्वज का आकार 60 गुणा 90 फीट है। यह चौबीसों घंटे फहराता रहेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय से देश की एकता और अखंडता के लिए सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आान किया। उन्होंने कहा कि शौर्य स्मारक भी जल्दी बनकर तैयार हो जाएगा। इसमें देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों की स्मृतियों को संजोकर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रध्वज ने क्रांतिकारियों को प्रेरणा दी और उन्होंने ब्रिटिश शासन को उखाड़ फेंका। क्रांतिकारियों और वीर जवानों ने तिरंगे को झुकने नहीं दिया।

मुख्य सचिव अंटोनी डिसा ने कहा कि यह प्रयास देशभक्ति की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से किया गया है। राष्ट्रध्वज नागरिकों को क्रांतिकारियों और संविधान के कर्तव्यों की याद दिलाएगा। उन्होंने शहीदों की स्मृति को नमन करते हुए पंडित जवाहरलाल नेहरू और सरदार वल्लभ भाई पटेल का भी स्मरण किया।

इसके पहले मुख्यमंत्री ने परेड की सलामी ली। पुलिस बैंड द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति के साथ ध्वजारोहण हुआ। ध्वजारोहण के साथ ही रंगारंग आतिशबाजी भी की गई।

मप्र : शिवराज ने 235 फीट ऊंचे स्तंभ पर फहराया राष्ट्रध्वज Reviewed by on . भोपाल, 27 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सबसे ऊंचे ध्वज स्तंभ पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर उन्ह भोपाल, 27 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सबसे ऊंचे ध्वज स्तंभ पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर उन्ह Rating:
scroll to top