Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मलेशिया पहुंचे सीरियाई शरणार्थी

मलेशिया पहुंचे सीरियाई शरणार्थी

कुआलालंपुर, 28 मई (आईएएनएस)। सीरियाई शरणार्थियों का एक दल शनिवार को रॉयल मलेशियन एयर फोर्स (आरएएमएएफ) के अड्डे पर पहुंचा। अशांत सीरिया से शरणार्थियों की यह दूसरी खेप थी, जिसका मलेशिया में स्वागत किया गया।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, कुआलालंपुर से 20 किलोमीटर दूर सुबांग स्थित वायुसेना अड्डे पर 68 शरणार्थी चार्टर्ड विमान से उतरे, जिनमें अधिकांश परिवार के साथ थे।

मलेशियाई प्रधानमंत्री ने अक्टूबर, 2015 में शरणार्थी समस्या के समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र में अगले तीन साल में 3000 सीरियाई शरणार्थियों को स्वीकार करने का वादा किया था। इसके बाद शरणार्थियों की दूसरी खेप मलेशिया पहुंची है।

मलेशियाई वेबसाइट ‘द स्टार ऑनलाइन’ के अनुसार, ये शरणार्थी लेबनान की बेक्का घाटी स्थित शिविर से यहां आए, जिनका स्वागत उप प्रधानमंत्री अहमद जाहिद हामिदी समेत गैर सरकारी संगठनों एवं राजनेताओं ने किया।

हामिदी ने कहा कि सरकार ने शुरू में 150 सीरियाई शरणार्थियों का लक्ष्य रखा था, लेकिन 68 शरणार्थी ही स्वास्थ्य और सुरक्षा जांच में सफल हो पाए।

उन्होंने कहा कि सीरिया में स्थिति सामान्य होने तक आप्रवासियों को मलेशिया में अस्थाई तौर पर रखा जाएगा। वयस्कों को अस्थाई कार्य परमिट और बच्चों को छात्र वीजा दिए जाएंगे।

मलेशियाई सरकार लेबनान के शरणार्थी शिविर में और शरणार्थियों की जांच कर रही है। अगले महीने से शुरू हो रहे रमजान के दौरान वह 200 सीरियाई शरणार्थियों का स्वागत करने की उम्मीद करती है।

मलेशिया पहुंचे सीरियाई शरणार्थी Reviewed by on . कुआलालंपुर, 28 मई (आईएएनएस)। सीरियाई शरणार्थियों का एक दल शनिवार को रॉयल मलेशियन एयर फोर्स (आरएएमएएफ) के अड्डे पर पहुंचा। अशांत सीरिया से शरणार्थियों की यह दूसर कुआलालंपुर, 28 मई (आईएएनएस)। सीरियाई शरणार्थियों का एक दल शनिवार को रॉयल मलेशियन एयर फोर्स (आरएएमएएफ) के अड्डे पर पहुंचा। अशांत सीरिया से शरणार्थियों की यह दूसर Rating:
scroll to top