Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मलेशिया में आईएस से जुड़े 7 संदिग्ध गिरफ्तार

मलेशिया में आईएस से जुड़े 7 संदिग्ध गिरफ्तार

बैंकॉक, 19 जुलाई (आईएएनएस)। मलेशिया पुलिस ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से कथित तौर पर संबद्ध सात लाोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों में वह शख्स भी शामिल हैं, जिसने मलेशियाई सुल्तान और प्रधानमंत्री की हत्या की धमकी दी थी।

समाचार एजेंसी एफे ने रॉयल मलेशिया पुलिस के महानिरीक्षक मोहम्मद फूजी हारून के हवाले से बताया कि12 मार्च और 17 मार्च के बीच ऑपरेशन के दौरान एक महिला सहित तीन मलेशियाई नागरिक और तीन इंडोनेशियाई नागारिकों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार लोगों में से एक मलेशियाई नागरिक ने अपने फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल जोहर के सुल्तान, प्रधान मंत्री महातिर मोहम्मद और धार्मिक मामलों के मंत्री मुजाहिद यूसुफ रावा की हत्या करने की धमकी देते हुए कहा कि वे शरिया कानून के अनुसार देश पर शासन नहीं कर सकते।

अन्य तीन मलेशियाई लोगों ने कथित तौर पर सीरिया और इराक में मौजूद मलेशियाई आईएस आतंकवादियों से संपर्क किया या पैसा भेजा, या मध्य पूर्व में चरमपंथी समूहों में शामिल होने का इरादा जताया।

गिरफ्तार तीन इंडोनेशियाई लोगों में से दो ने इंडोनेशिया में चरमपंथी संगठनों के साथ संबंध रखने की बात स्वीकार की है जबकि एक ने स्वयं को आईएस का अनुसरण करने वाला घोषित कर दिया। उसने आईएस में शामिल होने के लिए सीरिया जाने की योजना बनाने की बात को स्वीकार किया।

हाल के वर्षों में मलेशिया में करीब 300 लोगों को आईएस के साथ संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है जबकि करीब 100 मलेशियाई इराक और सीरिया में आतंकवादी समूहों के साथ इराक और सीरिया में लड़ रहे हैं।

मलेशिया में आईएस से जुड़े 7 संदिग्ध गिरफ्तार Reviewed by on . बैंकॉक, 19 जुलाई (आईएएनएस)। मलेशिया पुलिस ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से कथित तौर पर संबद्ध सात लाोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों में वह शख्स भी बैंकॉक, 19 जुलाई (आईएएनएस)। मलेशिया पुलिस ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से कथित तौर पर संबद्ध सात लाोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों में वह शख्स भी Rating:
scroll to top