Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्म-अध्यात्म » महाकाल मंदिर विस्तारीकरण कार्य देखने पहुंची फ्रांस की टीम

महाकाल मंदिर विस्तारीकरण कार्य देखने पहुंची फ्रांस की टीम

August 7, 2022 10:28 pm by: Category: धर्म-अध्यात्म Comments Off on महाकाल मंदिर विस्तारीकरण कार्य देखने पहुंची फ्रांस की टीम A+ / A-

उज्जैन– महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजना का कार्य प्रगति पर है.फ्रांस सरकार भी मंदिर विस्तारीकरण के लिए 80 करोड़ रुपये की सहायता कर रही है. विस्तारीकरण कार्य की जांच करने के लिए शनिवार के दिन अधिकारियों का एक दल फ्रांस से उज्जैन आया और क्षेत्र का भ्रमण कर किए जा रहे कार्यों की सराहना कर सुझाव दिए इस दौरान जिला कलेक्टर आशीष सिंह भी मौजूद रहे.

पर्यटन विभाग को मिलेगी अर्थिक सहायता: फ्रांस द्वारा की जा रही मदद से उज्जैन में रुद्रसागर सौदर्यीकरण, महाराजवाड़ा स्कूल को हैरिटेज होटल बनाने एवं विकास करने और उर्दू स्कूल सौदर्यीकरण के कार्य किए जा रहे हैं. विस्तारीकरण योजना के तहत रुद्र सागर को सुसज्जित झील की तरह संवारा जाएगा. इसके आसपास के क्षेत्र को पर्यटन के हिसाब से विकसित किया जाएगा. इस परियोजना के अंतर्गत पर्यटन विभाग को अर्थिक बढ़ोतरी होगी.

13 शहरों में उज्जैन का काम बेहतरीन: टीम ने सभी जगहों का निरीक्षण करते हुए कार्य को लेकर संतोष जताया. कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि, प्रोजेक्ट देखने के लिए फ्रांस सरकार की टीम आई है. ये सदस्य प्रोजेक्ट के कार्य देखकर फीडबैक दे रहे हैं. देश के 13 शहरों में चल रहे प्रोजेक्ट में उज्जैन का सबसे बेहतर प्रदर्शन है. टीम के सदस्यों ने यहां चल रहे कार्य पर संतोष जताया है. टीम के सदस्यों ने एक डिजाइन को लेकर कुछ चेंजेस सुझाए हैं, जिस पर सुधार किया जाएगा।

महाकाल मंदिर विस्तारीकरण कार्य देखने पहुंची फ्रांस की टीम Reviewed by on . उज्जैन- महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजना का कार्य प्रगति पर है.फ्रांस सरकार भी मंदिर विस्तारीकरण के लिए 80 करोड़ रुपये की सहायता कर रही है. विस्तारीकरण कार्य की ज उज्जैन- महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजना का कार्य प्रगति पर है.फ्रांस सरकार भी मंदिर विस्तारीकरण के लिए 80 करोड़ रुपये की सहायता कर रही है. विस्तारीकरण कार्य की ज Rating: 0
scroll to top