Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » महिला दिवस पर सोनिया की आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग

महिला दिवस पर सोनिया की आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग

नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विधायिका में महिलाओं के लिए एक तिहाई सीट आरक्षित करने वाले विधेयक को जल्द पारित करने की मांग की है।

महिला दिवस पर मंगलवार को सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘अधिकतम सुशासन’ का अर्थ ‘महिलाओं को उनका अधिकार’ देना है।

उन्होंने कहा कि इसलिए संसद को महिला आरक्षण विधेयक जल्द से जल्द पारित करना चाहिए।

सोनिया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर लोकसभा में भाषण दे रही थीं। सरकार ने महिला दिवस के अवसर पर मंगलवार को संसद में केवल महिला सांसदों को ही बोलने देने का संकल्प लिया है।

विवादास्पद महिला आरक्षण विधेयक सबसे पहले 12 सितम्बर, 1996 को देवेगौड़ा सरकार ने पेश किया था। तभी से यह संसद में लटका हुआ है।

कांग्रेस नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के दौरान 2010 में यह विधेयक राज्यसभा में पारित हो गया था। लेकिन, यह लोकसभा में आज तक पारित नहीं हो सका और इस पर कानून नहीं बन पाया।

महिला दिवस पर सोनिया की आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग Reviewed by on . नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विधायिका में महिलाओं के लिए एक तिहाई सीट आरक्षित करने वाले विधेयक को जल्द पारित करने की मांग की ह नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विधायिका में महिलाओं के लिए एक तिहाई सीट आरक्षित करने वाले विधेयक को जल्द पारित करने की मांग की ह Rating:
scroll to top