Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » मार्टिन को ‘अलग’ लुक पर पड़ी पुलिस की मार, बदलाव का संकल्प

मार्टिन को ‘अलग’ लुक पर पड़ी पुलिस की मार, बदलाव का संकल्प

नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मशहूर संगीत व रंगमंच बैंड ‘ऊराली’ के प्रमुख मार्टिन जॉन चलीस्सेरी को 17 मार्च का दिन भुलाए नहीं भूलता। इस दिन उन्हें ड्रग तस्करी के आरोप में पुलिस ने केरल के त्रिशूर शहर में गिरफ्तार किया और उनके साथ मारपीट की। उनका अपराध सिर्फ इतना था कि वह अपने लंबे बालों की वजह से ‘अलग व संदिग्ध’ लगे।

नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मशहूर संगीत व रंगमंच बैंड ‘ऊराली’ के प्रमुख मार्टिन जॉन चलीस्सेरी को 17 मार्च का दिन भुलाए नहीं भूलता। इस दिन उन्हें ड्रग तस्करी के आरोप में पुलिस ने केरल के त्रिशूर शहर में गिरफ्तार किया और उनके साथ मारपीट की। उनका अपराध सिर्फ इतना था कि वह अपने लंबे बालों की वजह से ‘अलग व संदिग्ध’ लगे।

मार्टिन का कहना है कि पुलिस के लिए यह एक वजह उन्हें अपराधी करार देने के लिए काफी थी।

इस वाकया के बावजूद यह बैंड आगे की दिशा में बढ़ रहा है और लोगों की उस सोच को बदलना चाहता है, जो जाति, रंग व रूप के आधार पर बना ली जाती है।

उन्होंने बताया कि 17 मार्च की शाम वह त्रिशूर स्थित द स्कूल ऑफ ड्रामा एंड फाइन आर्ट्स के करीब अपने करीबी दोस्त व उस्ताद से मिलने जा रहे थे। मार्टिन भी इसके पूर्व छात्र हैं।

रास्ते में उन्हें मोटरसाइकिल से जा रहा अपना एक और दोस्त मिला, जिसने लिफ्ट की पेशकश की, लेकिन उन्होंने हेलमेट नहीं लगा रखा था। खर, वे दोनों मंजिल के लिए रवाना हो गए और उसी दौरान रास्ते में एक पुलिस नाका पड़ा, जिसकी वजह से वह मोटरसाइकिल से उतर गए।

मार्टिन ने बाकी रास्ता पैदल तय करने का फैसला किया। उन्हें नहीं मालूम था कि पुलिस उनके ‘लुक’ के चलते उन्हें हिरासत में ले लेगी।

मार्टिन ने आईएएनएस को बताया, “ड्रामा स्कूल के रास्ते में एक पुलिस नाका पड़ा, जिस पर तीन-चार पुलिसवाले खड़े थे। उन्हें ड्रग तस्करी की शिकायत मिली थी। यह एक आम बात है। वे (पुलिसकर्मी)हमेशा आर्ट स्कूल के इर्दगिर्द घूमते रहते हैं। वे विद्यार्थियों के लुक व हाव-भाव को लेकर बहुत ज्यादा सहज नहीं हैं।”

बैंड में मार्टिन के साथी साजी कदमपत्तिल ने कहा कि पुलिस ने तेजी से आगे बढ़ते हुए मार्टिन की जेबें खंगाली और उन्हें पुलिस के वाहन में डाल दिया और उसके बाद लालूर जंक्शन ले गई। वहां लोगों के सामने उन्हें ऐसा पेश किया गया मानो वह कोई ‘गैंगस्टर’ हो।

कदमपत्तिल ने आईएएनएस को बताया, “इतनी बात तो तब है, जब मार्टिन उन्हें बराबर अपनी बात समझाते रहे, लेकिन उन्होंने (पुलिसकर्मियों) उन्हें जीप में धकेला और अगले जंक्शन ले गए और वहां लोगों के सामने उनकी नुमाइश की और सबसे पूछा कि यह कौन है? उन्हें ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं था। यह ऐसा था, मानो वह किसी गैंगस्टर को दिखा रहे हों।”

मार्टिन का आरोप है कि पुलिस ने ‘उन्हें डराने के लिए लोगों के सामने पेश किया और कहते रहे कि बहुत बड़ी ड्रग तस्करी हो रही है और हम किसी को पकड़ रहे हैं।’

कदमपत्तिल का आरोप है कि पुलिस मार्टिन को पुलिस थाने ले गई और उनका मोबाइल छीन लिया। पुलिस ने बिना किसी सबूत उन्हें पीटा।

इस मामले में त्रिशूर जिले के पुलिस आयुक्त के.जी. सिमोन और त्रिशूर जिला (ग्रामीण) उपायुक्त के. कार्तिक ने आईएएनएस से कहा कि इस मामले में पुलिस के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है।

वहीं, मार्टिन ने कहा कि बैंड पुलिस के खिलाफ सबूत जुटा रहा है और जल्द मामला दर्ज करेगा।

मार्टिन को ‘अलग’ लुक पर पड़ी पुलिस की मार, बदलाव का संकल्प Reviewed by on . नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मशहूर संगीत व रंगमंच बैंड 'ऊराली' के प्रमुख मार्टिन जॉन चलीस्सेरी को 17 मार्च का दिन भुलाए नहीं भूलता। इस दिन उन्हें ड्रग तस्करी नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मशहूर संगीत व रंगमंच बैंड 'ऊराली' के प्रमुख मार्टिन जॉन चलीस्सेरी को 17 मार्च का दिन भुलाए नहीं भूलता। इस दिन उन्हें ड्रग तस्करी Rating:
scroll to top