Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मिंस्क समझौते को दबाने की कोशिश न हो : रूस

मिंस्क समझौते को दबाने की कोशिश न हो : रूस

मास्को, 4 जुलाई (आईएएनएस)। रूस के विदेश मंत्री सरगई लावरोव ने आगाह किया है कि किसी भी देश को मिंस्क समझौते का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, न ही यूक्रेन में शांति की दिशा में हुई प्रगति को कमजोर करने की कोशिश होनी चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लावरोव ने शुक्रवार को कहा, “मिंस्क समझौता सिर्फ एक पैकेज है, जिसका उल्लंघन नहीं किया जा सकता।”

उन्होंने अपने पश्चिमी समकक्षों को आगाह करते हुए कहा कि इसे दबाने की कोशिश स्वीकार नहीं की जाएगी।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार लवरोव ने कहा, “नॉरमैंडी फोर (फ्रांस, जर्मनी, यूक्रेन और रूस) और अन्य समूह के संपर्क में मौजूद लोगों की यह धारणा है कि मिंस्क समझौते में संशोधन की आवश्यकता है।”

उन्होंने पश्चिमी देशों से अपील की कि वे यूक्रेन संकट के शांतिपूर्ण समाधान के लिए कीव प्रशासन पर अपना प्रभाव और बढ़ाएं।

लवरोव ने लक्जेमबर्ग के अपने समकक्ष जीन एसेलबोर्न से मुलाकात के दौरान यह सुझाव दिया कि यूक्रेन संकट से जु़ड़े हर पक्ष को नई गतिविधि तथा सच्चाई को ध्यान में रखते हुए नए दौर की बातचीत के लिए एकजुट होना चाहिए।

मिंस्क समझौते को दबाने की कोशिश न हो : रूस Reviewed by on . मास्को, 4 जुलाई (आईएएनएस)। रूस के विदेश मंत्री सरगई लावरोव ने आगाह किया है कि किसी भी देश को मिंस्क समझौते का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, न ही यूक्रेन में शांति की मास्को, 4 जुलाई (आईएएनएस)। रूस के विदेश मंत्री सरगई लावरोव ने आगाह किया है कि किसी भी देश को मिंस्क समझौते का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, न ही यूक्रेन में शांति की Rating:
scroll to top