Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मिस्र : सिनाई में बम विस्फोट, 2 की मौत

मिस्र : सिनाई में बम विस्फोट, 2 की मौत

समाचार एजेंसी ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया कि सेना का हथियारों से लदा एक वाहन अल-आरिश शहर की रिंग रोड पर बिछाए गए बम की चपेट में आ गया।

विस्फोट स्थल को नाकेबंदी कर दी गई है और घटना की जांच जारी है।

शुक्रवार को भी इसी तरह के एक विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे।

पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मोर्सी को जुलाई, 2013 में सेना द्वारा अपदस्थ किए जाने के बाद से ही मिस्र में हिंसक वारदातें जारी हैं, जिनमें सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी और सैनिकों को जान गंवानी पड़ी है।

इस तरह के अधिकांश हमलों की जिम्मेदारी अंसार बेइत अल-मकदिस आतंकवादी संगठन लेता रहा है, जिसने हाल ही में खुद को वैश्विक स्तर पर तेजी से उभरे आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का समर्थक घोषित करते हुए अपने संगठन का नाम ‘सिनाई स्टेट’ रख लिया है।

राष्ट्रपति आब्देल फत्तह अल सीसी द्वारा घोषित ‘आतंकवाद के खिलाफ युद्ध’ के तहत मिस्र के सिनाई प्रांत में चलाए गए हालिया अभियानों में 600 आतंकवादियों के अलावा सैकड़ों अन्य लोगों की मौत हो चुकी है।

मिस्र : सिनाई में बम विस्फोट, 2 की मौत Reviewed by on . समाचार एजेंसी ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया कि सेना का हथियारों से लदा एक वाहन अल-आरिश शहर की रिंग रोड पर बिछाए गए बम की चपेट में आ गया।विस्फोट स्थल क समाचार एजेंसी ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया कि सेना का हथियारों से लदा एक वाहन अल-आरिश शहर की रिंग रोड पर बिछाए गए बम की चपेट में आ गया।विस्फोट स्थल क Rating:
scroll to top