Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » मुंबई एकदिवसीय : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 214 रनों से हराया

मुंबई एकदिवसीय : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 214 रनों से हराया

मुंबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका ने वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को हुए पांचवें एकदिवसीय मैच में भारत को 214 रनों से करारी मात देते हुए पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से जीत ली।

दक्षिण अफ्रीका से मिले 439 रनों के इतिहास के अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 35.5 ओवरों में 224 रन बनाकर ढेर हो गई।

क्रिकेट इतिहास में भारत की यह दूसरी सबसे बड़ी हार है। इससे पहले श्रीलंका ने 29 अक्टूबर, 2000 को शरजाह में भारत को 245 रनों से हराया था।

भारत के लिए अजिंक्य रहाणे (87) ने बल्ले से सर्वाधिक योगदान दिया और शिखर धवन (60) के साथ तीसरे विकेट के लिए 7.55 के औसत से 112 रनों की साझेदारी की।

हालांकि भारत के लिए संघर्ष करने वाले वे दो ही बल्लेबाज रहे। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (27) तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कैगिसो रबाडा ने चार, डेल स्टेन ने तीन, इमरान ताहिर ने दो और काइल एबॉट ने एक विकेट चटकाया।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने भारत की धरती पर रिकॉर्ड स्थापित करते हुए क्विंटन डी कॉक (109), फॉफ डू प्लेसिस (133) और कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (119) की नायाब शतकीय पारियों की बदौलत 438 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारत की धरती पर और भारत के खिलाफ यह किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

एकदिवसीय की एक पारी में तीन बल्लेबाजों द्वारा शतक लगाने का कारनामा दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी बार किया और ऐसा करने वाली वह एकमात्र टीम है।

मुंबई एकदिवसीय : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 214 रनों से हराया Reviewed by on . मुंबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका ने वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को हुए पांचवें एकदिवसीय मैच में भारत को 214 रनों से करारी मात देते हुए पांच मैचों की मुंबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका ने वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को हुए पांचवें एकदिवसीय मैच में भारत को 214 रनों से करारी मात देते हुए पांच मैचों की Rating:
scroll to top