Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मुल्ला उमर की मौत की खबर विश्वसनीय : अमेरिका

मुल्ला उमर की मौत की खबर विश्वसनीय : अमेरिका

वाशिंगटन, 30 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने तालिबान नेता मुल्ला उमर की मौत की खबर को विश्वसनीय बताया है।

व्हाइट हाउस के सहायक प्रवक्ता एरिक शुल्ज ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बुधवार को कहा, “हमारा मानना है कि उसकी मौत की खबर विश्वसनीय है।”

उन्होंने कहा कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी तालिबान नेता के मौत की खबर तथा उसकी मौत की परिस्थिति की समीक्षा कर रही है।

शुल्ज के अनुसार, अमेरिकी सरकार मुल्ला उमर की मौत के समय की पुष्टि करने की स्थिति में नहीं है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इससे पहले बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि उनकी सरकार ने विश्वसनीय सूचनाओं के आधार पर मुल्ला उमर के अप्रैल 2013 में पाकिस्तान में मारे जाने की पुष्टि की है।

अफगानिसन नेशनल डेमोक्रेट ऑफ सिक्युरिटी के प्रवक्ता अब्दुल हासिब सिद्दिकी ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि मुल्ला उमर की मौत कराची अस्पताल में हुई।

सिद्दिकी ने बताया, “मुल्ला उमर बीमार था और उसे 28 महीने पहले कराची के नजदीक एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन हम नहीं जानते कि वह बीमारी से मरा या किसी और वजह से।”

प्रवक्ता ने बताया, “हमें यह जानकारी दो साल पहले से थी, लेकिन अब यह ज्यादा विश्वसनीय है।”

मुल्ला उमर की मौत की खबर विश्वसनीय : अमेरिका Reviewed by on . वाशिंगटन, 30 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने तालिबान नेता मुल्ला उमर की मौत की खबर को विश्वसनीय बताया है।व्हाइट हाउस के सहायक प्रवक वाशिंगटन, 30 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने तालिबान नेता मुल्ला उमर की मौत की खबर को विश्वसनीय बताया है।व्हाइट हाउस के सहायक प्रवक Rating:
scroll to top