Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » मोंडलेज इंटरनेशनल आंध्र संयंत्र को निर्यात हब बनाएगी

मोंडलेज इंटरनेशनल आंध्र संयंत्र को निर्यात हब बनाएगी

चेन्नई, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका की खाद्य, चॉकलेट और पेय कंपनी मोंडलेज इंटरनेशनल ने कहा कि वह आंध्र प्रदेश के अपने 19 करोड़ डॉलर के संयंत्र को घरेलू और निर्यात बाजार के लिए आपूर्ति का केंद्र बनाना चाहती है। यह बात कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही।

30 अरब डॉलर के इस कारोबारी समूह के पास कैडबरी डेयरी मिल्क, कैडबरी 5 स्टार, बोर्नवीटा, हॉल्स, ओरियो, टाइगर और टोबलेरोन जैसे ब्रांड हैं।

कंपनी के एशिया प्रशांत कारोबार के अध्यक्ष मौरिजियो ब्रुसाडेली ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम इस संयंत्र में भविष्य के लिए निवेश कर रहे हैं। भारत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हम गत तीन साल में 10 करोड़ डॉलर से अधिक निवेश कर चुके हैं। इस संयंत्र में निवेश हमारे वैश्विक क्षमता विस्तार योजना का हिस्सा है।”

चित्तूर जिले के इस 60 हजार टन सालाना क्षमता वाले संयंत्र का उद्घाटन आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को किया।

संयंत्र का उद्घाटन करते हुए नायडू ने मोंडलेज इंडिया से भारत से कोकोआ की खरीदी बढ़ाने का आग्रह किया और कहा कि राज्य में कोकोआ का रकबा मौजूदा 25 हजार हेक्टेयर से 75 हजार हेक्टेयर तक बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य गाय के दूध के उत्पादन में भी अच्छा है और वह कंपनी की मांग की पूर्ति कर सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री सिटी, नेल्लौर और तिरुपति को त्रिशहरीय गलियारे के रूप में विकसित किया जाएगा।

मोंडलेज इंडिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक चंद्रमौली वेंकटेशन ने कहा कि तीसरे चरण के अंत तक संयंत्र की क्षमता बढ़ाकर ढाई लाख टन सालाना कर दी जाएगी।

ब्रुसाडेली ने कहा कि तीसरे चरण के पूर्ण होने के बाद संयंत्र से निर्यात शुरू होगा और तब तक यह घरेलू बाजार को आपूर्ति करेगा।

मोंडलेज इंटरनेशनल आंध्र संयंत्र को निर्यात हब बनाएगी Reviewed by on . चेन्नई, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका की खाद्य, चॉकलेट और पेय कंपनी मोंडलेज इंटरनेशनल ने कहा कि वह आंध्र प्रदेश के अपने 19 करोड़ डॉलर के संयंत्र को घरेलू और निर् चेन्नई, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका की खाद्य, चॉकलेट और पेय कंपनी मोंडलेज इंटरनेशनल ने कहा कि वह आंध्र प्रदेश के अपने 19 करोड़ डॉलर के संयंत्र को घरेलू और निर् Rating:
scroll to top