Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मोदी का चीन में आधिकारिक स्वागत, ली से हुई बातचीत (लीड-1)

मोदी का चीन में आधिकारिक स्वागत, ली से हुई बातचीत (लीड-1)

बीजिंग, 15 मई (आईएएनएस)। चीन की तीन दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को शियान शहर पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को देश की राजधानी बीजिंग में एक भव्य समारोह में औपचारिक स्वागत किया गया। स्वागत समारोह का आयोजन ‘द ग्रेट हॉल ऑफ द पीपुल’ में किया गया था। इसके बाद उन्होंने चीन के प्रधानमंत्री ली केचियांग के साथ वार्ता भी की।

प्रधानमंत्री गुरुवार रात शियान से यहां पहुंचे। यहां शुक्रवार को आधिकारिक स्वागत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ली के साथ वार्ता की।

दोनों पक्षों ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता शुरू की है, जिसके बाद दोनों पक्ष व्यापार एवं निवेश सहित कई समझौतों पर हस्ताक्षर की घोषणा कर सकते हैं।

मोदी ने गुरुवार को शियान में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ शिखर वार्ता की थी, जिस दौरान सीमा मुद्दों, व्यापार असंतुलन तथा पाकिस्तान में चीनी निवेश पर बातचीत की गई।

मोदी का चीन में आधिकारिक स्वागत, ली से हुई बातचीत (लीड-1) Reviewed by on . बीजिंग, 15 मई (आईएएनएस)। चीन की तीन दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को शियान शहर पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को देश की राजधानी बीजिंग में एक भव बीजिंग, 15 मई (आईएएनएस)। चीन की तीन दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को शियान शहर पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को देश की राजधानी बीजिंग में एक भव Rating:
scroll to top