Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मोदी जर्मनी के लिए रवाना

मोदी जर्मनी के लिए रवाना

पेरिस, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की सफल यात्रा के बाद रविवार को जर्मनी के लिए रवाना हो गए। जर्मनी यात्रा के दौरान आर्थिक और औद्योगिक सहयोग मोदी के एजेंडे में शीर्ष पर होंगे।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ मोदी जर्मनी में विश्व के सबसे बड़े औद्योगिक मेले हनोवर मेसे का उद्घाटन करेंगे, जहां मोदी अपने मेक इन इंडिया अभियान की पैरवी करेंगे। इस साल भारत हनोवर मेले का प्रमुख साझेदार देश है।

मोदी रविवार को हनोवर शहर में महात्मा गांधी की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को एजेंला मर्केल के साथ हनोवर मेले में भारतीय मंडप (पवैलियन) का भी उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वह भारत-जर्मनी व्यापार सम्मेलन में भी शामिल होंगे।

इसके बाद वह बर्लिन के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां वह एक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी अकादमी का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वह रेलवे के आधुनिकीकरण का जायजा लेने के लिए जर्मनी के एक रेलवे स्टेशन का दौरा करेंगे।

मोदी की तीन देशों की दस दिवसीय यात्रा का दूसरा पड़ाव जर्मनी है। वह मंगलवार को अपनी यात्रा के आखिरी पड़ाव के तहत कनाडा में होंगे।

मोदी जर्मनी के लिए रवाना Reviewed by on . पेरिस, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की सफल यात्रा के बाद रविवार को जर्मनी के लिए रवाना हो गए। जर्मनी यात्रा के दौरान आर्थिक और औद्योगिक पेरिस, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की सफल यात्रा के बाद रविवार को जर्मनी के लिए रवाना हो गए। जर्मनी यात्रा के दौरान आर्थिक और औद्योगिक Rating:
scroll to top