Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किए गए कई गजट

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किए गए कई गजट

शंघाई, 22 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के शंघाई में पिछले दिनों आयोजित मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस में आने वाले समय में भारत में लांच होने वाले कई अहम गैजेट्स और मोबाइल फोन पेश किए गए। आईए देखते हैं आयोजन में दिखाए गए मोबाइल फोन और दूसरे गैजेट्स की एक झलक :

भारत में फ्लिप्कार्ट के जरिए दस्तक देगा ‘माईक्रॉनोज’

स्विट्जरलैंड की घड़ी निमार्ता कंपनी ‘माईक्रॉनोज’ जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देगी। कंपनी ने इसके लिए ऑनलाइन मार्केट प्लेस फ्लिप्कार्ट के साथ साझेदारी की है।

आयोजन में ‘माईक्रॉनोज’ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “स्मार्ट घड़ियों के लिए भारतीय बाजार काफी अच्छा और बड़ा है इसीलिए कम्पनी ने फ्लिप्कार्ट की साझेदारी में भारत में उतरने का निर्णय लिया है।”

उन्होंने कहा कि, “हमारी टीम हर तिमाही में नए मॉडल पेश करने के लिए नवीनतम प्रौद्योगिकी और रचनात्मक डिजाईन पर लगातार काम कर रही है।”

नई विशेषताओं के साथ पेश होगी जिओनी ईलाइफ ई8

चीन की मोबाइल निमार्ता कम्पनी जिओनी ने कुछ दिनों पहले ही अपने देश के बाजार में ईलाइफ ई8 मोबाइल लांच किया था। अब यह नई विशेषताओं के साथ इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि इस मॉडल में 24 मेगा-पिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। अगर कोई उपयोगकर्ता कैमरे को 3 गुना जूम करता है तो भी फोटो की गुणवत्ता खराब नहीं होगी।

ईलाइफ ई8 में आठ मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा भी दी गई है।

वीजा ने पेश किया एनएफसी भुगतान तकनीक

भुगतान सेवा कंपनी ‘वीजा’ ने भुगतान को मोबाइल एप्लीकेशन और एनएफसी प्रौद्योगिकी के जरिए आसान बनाने के लिए एप्पल पे और सैमसंग पे के साथ करार किया है। कंपनी अपनी सेवा भारत में भी पेश करना चाहती है।

एनएफसी एक प्रकार का प्रोटोकॉल है जो स्मार्टफोन और डिवाइसों को करीब 10 सेंटीमीटर नजदीक लाने या स्पर्श कराने से डेटा का आदान-प्रदान संभव कराता है।

कंपनी ने मार्च में बार्सिलोना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी ग्राहकों को इसका इस्तेमाल करते हुए भुगतान की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की थी।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किए गए कई गजट Reviewed by on . शंघाई, 22 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के शंघाई में पिछले दिनों आयोजित मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस में आने वाले समय में भारत में लांच होने वाले कई अहम गैजेट्स और मोबाइल फोन शंघाई, 22 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के शंघाई में पिछले दिनों आयोजित मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस में आने वाले समय में भारत में लांच होने वाले कई अहम गैजेट्स और मोबाइल फोन Rating:
scroll to top