Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » म्यांमार में कपड़ा, परिधान उद्योग का विस्तार होगा

म्यांमार में कपड़ा, परिधान उद्योग का विस्तार होगा

यांगून, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। म्यांमार नई राष्ट्रीय निर्यात रणनीति के तहत अपने कपड़ा और परिधान उद्योग का विस्तार करना चाहता है। यह जानकारी मंगलवार को एक मीडिया रपट से मिली।

नई रणनीति का मकसद देश की आर्थिक विकास दर बढ़ाना है और इसके तहत कपड़ा और परिधान उद्योग के लिए दो अरब डॉलर निर्यात आय का लक्ष्य बनाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, म्यांमार परिधान विनिर्माण संघ ने कहा कि इस क्षेत्र में 2014-15 में एक लाख नई नौकरियों का सृजन हुआ और इसमें 90 फीसदी योगदान विदेशी निवेश का रहा।

पंचवर्षीय रणनीति में चावल, मटर और दलहन, मत्स्य उत्पाद, लकड़ी और वानिकी उत्पाद, रबर एवं पर्यटन को भी शामिल किया गया है।

वाणिज्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश ने 1990 के बाद से जितनी विदेशी पूंजी कमाई है, उसमें 40 फीसदी योगदान कपड़ा और परिधान उद्योग का रहा है।

देश ने 1988 में विदेशी निवेशकों के लिए दरवाजा खोला था और तब से विनिर्माण क्षेत्र में फरवरी 2015 तक 5.458 अरब डॉलर विदेशी पूंजी का निवेश हुआ है।

म्यांमार में कपड़ा, परिधान उद्योग का विस्तार होगा Reviewed by on . यांगून, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। म्यांमार नई राष्ट्रीय निर्यात रणनीति के तहत अपने कपड़ा और परिधान उद्योग का विस्तार करना चाहता है। यह जानकारी मंगलवार को एक मीडिया रप यांगून, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। म्यांमार नई राष्ट्रीय निर्यात रणनीति के तहत अपने कपड़ा और परिधान उद्योग का विस्तार करना चाहता है। यह जानकारी मंगलवार को एक मीडिया रप Rating:
scroll to top