Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » म्यांमार : समुद्र में फंसे लोगों के लिए प्रस्ताव पारित

म्यांमार : समुद्र में फंसे लोगों के लिए प्रस्ताव पारित

यंगून, 9 जून (आईएएनएस)। म्यांमार के हाउस ऑफ नेशनलिटीज (उच्च सदन) ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर दिया। इस प्रस्ताव में हिरासत में ली गई बांग्लादेशी नौकाओं पर फंसे लोगों के मामले को सुलझाने का प्रावधान है।

विदेश मामलों के उप-मंत्री यू. थान्ट क्याव ने कहा, “मानवता के आधार पर हमने नौका पर फंसे लोगों के मूल की जांच की और म्यांमार के लोगों के हित में उन्हें अस्थाई आश्रय दिया। अब म्यांमार सरकर ने इस मामले को सुलझाने के लिए एक नीति अपनाई है।”

म्यांमार के अधिकारियों ने सोमवार को नागरिकता सत्यापन के बाद 150 लोगों को बांग्लादेश वापस भेज दिया था।

21 मई को म्यांमार की सेना ने 208 लोगों से भरे एक मछली पकड़ने वाले जहाज को बचाया था। ये 150 नागरिक उसी जहाज पर सवार थे।

उच्च सदन के अध्यक्ष यू. खिन आंग मिंत ने मलेशिया और इंडोनेशिया में फंसे 30,000 लोगों को स्वीकार्य करने के लिए म्यांमार पर किसी भी विदेशी दबाव से इनकार किया है।

म्यांमार : समुद्र में फंसे लोगों के लिए प्रस्ताव पारित Reviewed by on . यंगून, 9 जून (आईएएनएस)। म्यांमार के हाउस ऑफ नेशनलिटीज (उच्च सदन) ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर दिया। इस प्रस्ताव में हिरासत में ली गई बांग्लादेशी नौकाओं पर यंगून, 9 जून (आईएएनएस)। म्यांमार के हाउस ऑफ नेशनलिटीज (उच्च सदन) ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर दिया। इस प्रस्ताव में हिरासत में ली गई बांग्लादेशी नौकाओं पर Rating:
scroll to top