Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » यमन मुद्दे पर सऊदी अरब का समर्थन करेगा पाकिस्तान : नवाज

यमन मुद्दे पर सऊदी अरब का समर्थन करेगा पाकिस्तान : नवाज

इस्लामाबाद, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने यमन में व्याप्त संकट की स्थिति में सऊदी अरब को मदद का एक बार फिर आश्वासन दिया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से शुक्रवार को जारी एक बयान के मुताबिक, गुरुवार को सेना प्रमुख राहिल शरीफ के साथ सऊदी अरब की यात्रा पर गए नवाज शरीफ ने मध्य पूर्व में क्षेत्रीय शांति को खतरे पर गहरी चिंता जताई और उन्होंने जोर दिया कि यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि क्षेत्र आतंकवादी समूहों व अन्य अराजकतावादी तत्वों के कारण अस्थिर न हो।

बयान में कहा गया, “पाकिस्तान व सऊदी अरब इस बात से सहमत है कि यह खतरनाक व अस्वीकार्य परंपरा मध्यपूर्व को अस्थिर कर देगा और आतंकवादियों को हर जगह हिंसा के माध्यम से सरकार को चुनौती देने को उत्साहित करेगा।”

बयान के मुताबिक, पाकिस्तान ने सऊदी अरब से यह स्पष्ट किया कि ऐसी परंपरा से लड़ना केवल सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन की ही जिम्मेदारी नहीं, बल्कि समस्त अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की है।

यमन में बड़े इलाके पर कब्जा कर चुके शिया हौती समूह से मुकाबले के लिए सऊदी अरब ने पाकिस्तान से लड़ाकू विमान, युद्धपोत व पैदल सेना की मांग की थी। हालांकि देश की संसद ने सरकार से इस मामले में तटस्थ रहने को कहा था।

सऊदी अरब के नेताओं से बातचीत में सेना प्रमुख के अलावा, शरीफ के साथ रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

यमन मुद्दे पर सऊदी अरब का समर्थन करेगा पाकिस्तान : नवाज Reviewed by on . इस्लामाबाद, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने यमन में व्याप्त संकट की स्थिति में सऊदी अरब को मदद का एक बार फिर आश्वासन दिया। पाकिस्तान इस्लामाबाद, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने यमन में व्याप्त संकट की स्थिति में सऊदी अरब को मदद का एक बार फिर आश्वासन दिया। पाकिस्तान Rating:
scroll to top