Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ‘यमन में मारे गए भारतीय का शव लाया जा रहा’

‘यमन में मारे गए भारतीय का शव लाया जा रहा’

शिमला, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। संघर्षरत यमन में हुए एक बम विस्फोट में मारे गए हिमाचल प्रदेश के मंजीत सिंह के परिवार को सरकार ने सूचित किया है कि मृतक का शव वापस लाने से संबंधित प्रक्रिया चल रही है।

परिवार को किए गए एक ईमेल में विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा है, “जिबूती में स्थित हमारे नियंत्रण कक्ष ने सूचित किया है कि शव को भेजने से संबंधित स्थानीय औपचारिकताएं और कागजी कार्रवाई 12 अप्रैल को पूरी हो जाने की उम्मीद है।”

मेल में कहा गया है कि कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद एक व्यावसायिक उड़ान (संभवत: इथोपियन एअरवेज) से शव को भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

मेल में कहा गया है, “यदि विमान की अनुपलब्धता के कारण आज (12 अप्रैल को) संभव नहीं हो पाया तो शव को एआई (एअर इंडिया) के विमान से कल (सोमवार को) भेजा जाएगा। नियंत्रण कक्ष ने दिवंगत मंजीत सिंह के साथी अमरजीत सिंह को पार्थिव शरीर के साथ तैनात कर दिया है।”

मंजीत सिंह यमन में डोव खाड़ी मार्चेट पोत पर काम कर रहा था और अदन में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।

मारे गए मंजीत के साले अमित ठाकुर ने कहा कि शव को एक भारतीय पोत आईएनएस तरकश के जरिए अदन से जिबूती भेजा गया।

भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी के बेटे मंजीत सिंह चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। वह हमीरपुर जिले से 25 किलोमीटर दूर भोरांज अनुमंडल के चांबोह गांव से संबंधित थे। वह दो माह से समुद्र में थे।

उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं। एक बेटी तीन वर्ष की जबकि दूसरी अभी दो माह की है।

‘यमन में मारे गए भारतीय का शव लाया जा रहा’ Reviewed by on . शिमला, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। संघर्षरत यमन में हुए एक बम विस्फोट में मारे गए हिमाचल प्रदेश के मंजीत सिंह के परिवार को सरकार ने सूचित किया है कि मृतक का शव वापस ला शिमला, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। संघर्षरत यमन में हुए एक बम विस्फोट में मारे गए हिमाचल प्रदेश के मंजीत सिंह के परिवार को सरकार ने सूचित किया है कि मृतक का शव वापस ला Rating:
scroll to top