Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » रक्षा, प्रतिरोधक अमेरिकी साइबर सुरक्षा की प्राथमिकताएं : पेंटागन

रक्षा, प्रतिरोधक अमेरिकी साइबर सुरक्षा की प्राथमिकताएं : पेंटागन

वाशिंगटन, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। पेंटागन ने कहा है कि अमेरिकी साइबर सुरक्षा की क्षमता बढ़ाने में रक्षा और प्रतिरोध दो सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिका के उप रक्षामंत्री बाब वर्क ने कहा कि पेंटागन का बुनियादी मिशन अपने नेटवर्क सिस्टम और सूचनाओं की सुरक्षा करना और अमेरिका को लक्ष्य बना कर किए गए साइबर हमलों की काट तैयार करना है।

वर्क ने कहा, “इस मामले में अमेरिकी साइबर कमान को अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर साइबर गतिविधियां करने के लिए कहा जा सकता है। इसका मकसद अन्य डोमेन में रणनीतिक खतरों को रोकना और परास्त करना है।”

साइबर प्रतिरोध के बारे में वर्क ने कहा कि सैन्य नेतृत्व को इसका अहसास है कि इस मामले में हम वहां नहीं हैं, जहां हमें होना चाहिए था।

रक्षा, प्रतिरोधक अमेरिकी साइबर सुरक्षा की प्राथमिकताएं : पेंटागन Reviewed by on . वाशिंगटन, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। पेंटागन ने कहा है कि अमेरिकी साइबर सुरक्षा की क्षमता बढ़ाने में रक्षा और प्रतिरोध दो सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।समाचार एजेंसी सिन वाशिंगटन, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। पेंटागन ने कहा है कि अमेरिकी साइबर सुरक्षा की क्षमता बढ़ाने में रक्षा और प्रतिरोध दो सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।समाचार एजेंसी सिन Rating:
scroll to top