Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » रणथंभौर में दिखे 3 बाघ शावक

रणथंभौर में दिखे 3 बाघ शावक

जयपुर, 28 फरवरी (आईएएनएस)। राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में तीन बाघ शावक देखे गए। यह वन्यजीव से प्रेम रखने वालों के लिए खुशी की खबर है।

वन विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया, “उद्यान के कुंगल इलाके में एक पर्यटक को ये तीन बाघ शावक नजर आए। शावक एक वीडियो में साफतौर पर देखें जा सकते हैं। हम क्षेत्र पर कड़ी नजर रख रहे हैं और इसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।”

अधिकारी ने कहा, “ये सभी बाघ शावक टी-8 बाघिन के प्रतीत हो रहे हैं।”

यहां से लगभग 170 किलोमीटर दूर रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान बाघों की बड़ी आबादी के लिए जाना जाता है। वर्तमान में यहां 43-45 बाघ और लगभग 18 शावक हैं। इसे 1957 में वन्यजीव अभयारण्य घोषित किया गया था और 1980 के दशक में इसे राष्ट्रीय उद्यान का दर्जा मिला।

रणथंभौर में दिखे 3 बाघ शावक Reviewed by on . जयपुर, 28 फरवरी (आईएएनएस)। राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में तीन बाघ शावक देखे गए। यह वन्यजीव से प्रेम रखने वालों के लिए खुशी जयपुर, 28 फरवरी (आईएएनएस)। राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में तीन बाघ शावक देखे गए। यह वन्यजीव से प्रेम रखने वालों के लिए खुशी Rating:
scroll to top