Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » राजनीति में वापसी नहीं कर पाएंगे राजपक्षे : यूएनपी

राजनीति में वापसी नहीं कर पाएंगे राजपक्षे : यूएनपी

कोलंबो, 18 मार्च (आईएएनएस)। श्रीलंका में सत्तारूढ़ युनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) ने बुधवार को विश्वास जताया कि पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे राजनीति में वापसी नहीं कर पाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रपट के मुताबिक, यूएनपी सांसद तथा उपविदेश मंत्री अजीत परेरा ने कहा कि यहां तक कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना सुनिश्चित कराएंगे कि राजपक्षे को चुनाव में कोई जगह न मिल पाए। सिरिसेना उसी राजनीतिक पार्टी के नेता हैं, जिस पार्टी के राजपक्षे सदस्य हैं।

श्रीलंका में 23 अप्रैल को संसदीय चुनाव होना है। खबर है कि राजपक्षे अगर अपनी पार्टी श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) से चुनाव नहीं लड़ पाए, तो किसी अन्य पार्टी से प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव लड़ेंगे।

परेरा ने कहा, “वह एसएलएफपी से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, क्योंकि एसएलएफपी के नेता वर्तमान में राष्ट्रपति हैं। राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को इस पार्टी से चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं देंगे। ऐसे में उन्हें या तो अपनी नई पार्टी बनानी पड़ेगी या उन्हें किसी अन्य पार्टी से चुनाव लड़ना पड़ेगा।”

परेरा ने कहा कि आठ जनवरी को हुए राष्ट्रपति चुनाव में पराजित होने के बाद राजपक्षे कमजोर पड़ गए हैं।

उन्होंने कहा, “पराजित राजपक्षे निश्चित तौर पर पहले से कमजोर हुए हैं।”

राजनीति में वापसी नहीं कर पाएंगे राजपक्षे : यूएनपी Reviewed by on . कोलंबो, 18 मार्च (आईएएनएस)। श्रीलंका में सत्तारूढ़ युनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) ने बुधवार को विश्वास जताया कि पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे राजनीति में वाप कोलंबो, 18 मार्च (आईएएनएस)। श्रीलंका में सत्तारूढ़ युनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) ने बुधवार को विश्वास जताया कि पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे राजनीति में वाप Rating:
scroll to top