Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राजैया नहीं लड़ेंगे वारंगल लोकसभा उपचुनाव

राजैया नहीं लड़ेंगे वारंगल लोकसभा उपचुनाव

हैदराबाद, 4 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व सांसद और वारंगल लोकसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार सिरीसिला राजैया ने बुधवार को उनके घर में संदिग्ध परिस्थितियों में बहू और तीन पोतों की जलकर मौत होने के बाद उपचुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। यहां उपचुनाव 21 नवंबर को होना है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, राजैया ने पार्टी आलाकमान को बताया है कि वह मौजूदा हालात में उपचुनाव नहीं लड़ पाएंगे। उन्होंने सोमवार को ही अपना नामांकन दाखिल किया था।

उल्लेखनीय है कि बुधवार सुबह राजैया के वारंगल स्थित आग में भयंकर रूप से आग लग गई, जिसमें उनकी बहू सारिका और उनके तीन बच्चों-अभिनव (7), अयान (3) और श्रीयन (3) की जलकर मौत हो गई। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए बुधवार अंतिम दिन है, ऐसे में कांग्रेस ने अब नया उम्मीदवार ढूंढने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

कांग्रेस पार्टी के तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी स्थानीय नेताओं से बात करने के लिए वारंगल पहुंच गए हैं।

पार्टी की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सर्वे सत्यनारायण या राज्य के पूर्व मंत्री विजयराम राव को मैदान में उतारे जाने की संभावना है।

वारंगल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित है। तेलंगाना राष्ट्र समिति के कदियम श्रीहरि को राज्य का उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद से यहां उपचुनाव अनिवार्य हो गया है।

राजैया 2009 में वारंगल से निर्वाचित हुए थे। वह 2014 के चुनावों में श्रीहरि से हार गए थे।

राजैया नहीं लड़ेंगे वारंगल लोकसभा उपचुनाव Reviewed by on . हैदराबाद, 4 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व सांसद और वारंगल लोकसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार सिरीसिला राजैया ने बुधवार को उनके घर में संदिग्ध परिस्थिति हैदराबाद, 4 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व सांसद और वारंगल लोकसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार सिरीसिला राजैया ने बुधवार को उनके घर में संदिग्ध परिस्थिति Rating:
scroll to top