Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राम मंदिर के लिए अब और इंतजार न कराएं : नृत्यगोपाल

राम मंदिर के लिए अब और इंतजार न कराएं : नृत्यगोपाल

लखनऊ, 23 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी पहुंचे श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास ने शनिवार को कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार अब और इंतजार न कराए, बल्कि संसद में विशेष विधेयक लाकर अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि स्थल पर भव्य राम मंदिर निर्माण की अनुमति प्रदान करे।

दास शनिवार को जानकीपुरम के सेक्टर आई स्थित सरस्वती बालिका विद्या मंदिर के भवन के शिलान्यास के मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। मंच पर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

न्यास अध्यक्ष ने कहा, “आज दुख इस बात का है कि हम लोग महल-अटारियों में रहें और हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम तिरपाल में रहें, यह संपूर्ण हिंदुओं के लिए भी चुनौती है। भगवान राम सबके हैं और सब भगवान राम के हैं, इसलिए सभी लोगों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व आपसी मतभेद भुलाकर राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में दो बाधाएं हैं। एक न्यायपालिका की बाधा और दूसरी राजनीतिक पार्टियों की बाधा।

दास ने कहा, “न्यायालय सर्वोच्च सत्ता है। उसका हम सम्मान करते हैं। न्यायालय भी जनता की अभिरुचि के अनुसार निर्णय देता है। हमें विश्वास है कि न्यायालय हमारे पक्ष में निर्णय करेगा। लेकिन न्यायालय के कामकाज में समय अधिक लगता है, इसलिए केंद्र सरकार को चाहिए कि सोमनाथ की तर्ज पर संसद में कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे।”

उन्होंने आगे कहा, “मंदिर निर्माण की जो सबसे बड़ी बाधा थी उस तथाकथित ढांचे को रामभक्तों ने ढहा दिया है। अब वहां पर तिरपाल के नीचे केवल रामलला ही विराजमान हैं, जिनकी नियमित पूजा-अर्चना हो रही है और प्रतिदिन हजारों भक्त रामलला के दर्शन कर रहे हैं।”

न्यास अध्यक्ष ने कहा, “देशभर के लोग हमको उलाहना देते हैं और पूछते हैं कि आखिर राम मंदिर कब बनेगा? अब तक हम इंतजार करते रहे, लेकिन अब समय अनुकूल है और दिल्ली में भाजपा की बहुमत वाली सरकार है। ऐसे में सरकार को सारे कार्यो को करते हुए अयोध्या में राम मंदिर बनाने का मार्ग भी साफ करना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। भाजपा के लिए इस चुनाव में ‘बाबरी मस्जिद बनाम राम मंदिर’ का मुद्दा एक बार फिर उछालने का सुनहरा अवसर है। यह मुद्दा पार्टी के लिए संजीवनी भी है।

राम मंदिर के लिए अब और इंतजार न कराएं : नृत्यगोपाल Reviewed by on . लखनऊ, 23 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी पहुंचे श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास ने शनिवार को कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सर लखनऊ, 23 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी पहुंचे श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास ने शनिवार को कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सर Rating:
scroll to top