Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राष्ट्रपति का केरल व तमिलनाडु दौरा 2 मार्च से

राष्ट्रपति का केरल व तमिलनाडु दौरा 2 मार्च से

नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 2 से 3 मार्च तक केरल और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे। वह 2 मार्च को कोच्चि में मुजिरिस बाइनल के तीसरे संस्करण में ‘स्थायी संस्कृति निर्माण के महत्व’ पर होने वाली संगोष्ठी का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन वह के.एस. राजामोनी स्मारक व्याख्यान भी देंगे।

राष्ट्रपति 3 मार्च को तमिलनाडु के तंबरम में वायुसेना के 125 (एच) स्क्वाड्रन को स्टैंड और एमटीआई को कलर्स प्रदान करेंगे। उसी दिन वे अडियार, चेन्नई की थियोसोफिकल सोसायटी के वुमन्स इंडियन एसोसिएशन के शताब्दी समारोह का भी उद्घाटन करेंगे।

कोच्चि मुजिरिस बाइनल एक अंतर्राष्ट्रीय समकालीन कला उत्सव है, जिसे केरल सरकार के पर्यटन विभाग के सहयोग से कोच्चि मुजिरिस फाउंडेशन आयोजित करता है। 2012 से आयोजित किए जाने वाले इस उत्सव ने विश्व के कला क्षेत्र में प्रमुख स्थान हासिल किया है। इस उत्सव में अब तक विश्वभर के 250 से अधिक कलाकारों की 300 से अधिक कलाकृतियां प्रदर्शित की जा चुकी हैं।

इस संस्करण में ब्रिटेन, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, श्रीलंका और पाकिस्तान सहित 31 देशों के 97 कलाकारों की कलाकृतियां प्रदर्शित की जा रही हैं।

कोच्चि में स्मारक व्याख्यान जाने माने वकील और 1992 से 1997 तक केरल पब्लिक मैन्स इन्क्वायरी कमीशन के पूर्व सदस्य के.एस. राजामोनी की याद में आयोजित किया जाता है।

राष्ट्रपति का केरल व तमिलनाडु दौरा 2 मार्च से Reviewed by on . नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 2 से 3 मार्च तक केरल और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे। वह 2 मार्च को कोच्चि में मुजिरिस बाइनल के तीसरे संस् नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 2 से 3 मार्च तक केरल और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे। वह 2 मार्च को कोच्चि में मुजिरिस बाइनल के तीसरे संस् Rating:
scroll to top