Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राष्ट्रपति ने फिजी को स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकानाएं

राष्ट्रपति ने फिजी को स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकानाएं

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को फिजी की सरकार और लोगों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं।

फिजी के राष्ट्रपति एपेली नायलाटिकुआ को भेजे संदेश में मुखर्जी ने कहा, “स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैं फिजी के लोगों और आपको शुभकामनाएं देना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “फिजी प्रशांत क्षेत्र में भारत का एक महत्वपूर्ण साझेदार है और स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से इसने प्रभावशाली ढंग से प्रगति की है।”

उन्होंने कहा, “भारत और फिजी के संबंध लंबे समय से हैं और दोनों देशों साझा ऐतिहासिक व सांस्कृतिक आधार पर एक-दूसरे के बेहद करीब हैं। हाल ही में हमारे संबंधों में सकारात्मक गति देखी गई और मैं हमारे रिश्ते को नई ऊंचाईयों पर देखने के लिए उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं कामना करता हूं कि फिजी के लोगों को सामाजिक-आर्थिक विकास की प्रक्रिया में सफलता मिले, जिससे उन्हें अधिक से अधिक चौतरफा प्रगति हासिल हो सके।”

फिजी दक्षिण प्रशांत क्षेत्र का एक देश है, जहां 10 अक्टूबर को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है।

राष्ट्रपति ने फिजी को स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकानाएं Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को फिजी की सरकार और लोगों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं।फिजी के राष्ट्रपति ए नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को फिजी की सरकार और लोगों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं।फिजी के राष्ट्रपति ए Rating:
scroll to top