Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » रूस-चीन साझेदारी वाले हेलीकॉप्टर की चीन में पहली उड़ान

रूस-चीन साझेदारी वाले हेलीकॉप्टर की चीन में पहली उड़ान

तिआनजिन अंतर्राष्ट्रीय हेलीकॉप्टर प्रदर्शनी में रखे गए हेलीकॉप्टर को विशेष रूप से चीन की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। चीन के एविएशन इंडस्ट्री कार्पोरेशन के हेलीकॉप्टर विभाग के उप मुख्य अभियंता हुआंग चुआनयु ने बताया कि यह हेलीकॉप्टर उच्च अक्षांशीय एवं तापमान वाली परिस्थितियों में भी सुगमता से उड़ान भर सकता है।

हुआंग ने बताया कि 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला हेलीकॉप्टर 38.2 टन वजन ढो सकता है। हेलीकॉप्टर उत्खनक, कार्गो कंटेनर और हल्के तकनीकी वाहन भी ढो सकता है।

चीन और रूस ने इस परियोजना को अगले चरण में ले जाने के लिए आठ मई को समझौते के एक प्रारूप पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें कहा गया है भविष्य में सभी हेलीकॉप्टर मॉडल चीन में निर्मित होंगे।

इन भारी हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल आपदा बचाव एवं राहत अभियानों में और समुद्री मामलों में किया जाएगा।

रूस-चीन साझेदारी वाले हेलीकॉप्टर की चीन में पहली उड़ान Reviewed by on . तिआनजिन अंतर्राष्ट्रीय हेलीकॉप्टर प्रदर्शनी में रखे गए हेलीकॉप्टर को विशेष रूप से चीन की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। चीन के एविएश तिआनजिन अंतर्राष्ट्रीय हेलीकॉप्टर प्रदर्शनी में रखे गए हेलीकॉप्टर को विशेष रूप से चीन की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। चीन के एविएश Rating:
scroll to top