Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » रूस ने ईरान परमाणु समझौते की समीक्षा का जोरदार विरोध किया

रूस ने ईरान परमाणु समझौते की समीक्षा का जोरदार विरोध किया

मास्को, 14 जनवरी (आईएएनएस)। रूस के अधिकारियों ने कहा है कि ईरान के परमाणु समझौते की समीक्षा के बारे में अमेरिका के नवीनतम बयान को लेकर मॉस्को का दृष्टिकोण अस्वीकृति वाला है और वह इस समझौते को रद्द करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए हर संभव उपाय करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रूस के उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव ने संवाददाताओं से कहा कि रूस, ईरान परमाणु समझौते में बदलाव के लिए अपने यूरोपीय सहयोगियों के साथ वार्ता के आयोजन की अमेरिकी घोषणा से चिंतित है।

उन्होंने कहा, “इन वार्ताओं से परमाणु समझौते और इस पूरे परिस्थिति के प्रति हमारे दृष्टिकोण पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हम इसका गंभीरतापूर्वक विश्लेषण करेंगे और इन घटनाओं पर निर्णय लेना जारी रखेंगे।”

उन्होंने कहा कि 2015 में ईरान और रूस, फ्रांस, चीन, ब्रिटेन, अमेरिका और जर्मनी द्वारा हस्ताक्षित इस समझौते को संशोधित नहीं किया जा सकता है और मास्को ऐसे किसी भी प्रयास का विरोध करेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि वह आखिरी बार ईरान के लिए परमाणु समझौते के तहत प्रतिबंधों में राहत देंगे। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर अमेरिकी कांग्रेस और उसके यूरोपीय सहयोगियों ने समझौते की कथित ‘विनाशकारी खामियों’ को ठीक नहीं किया तो अमेरिका इस समझौते से बाहर हो जाएगा।

रूस ने ईरान परमाणु समझौते की समीक्षा का जोरदार विरोध किया Reviewed by on . मास्को, 14 जनवरी (आईएएनएस)। रूस के अधिकारियों ने कहा है कि ईरान के परमाणु समझौते की समीक्षा के बारे में अमेरिका के नवीनतम बयान को लेकर मॉस्को का दृष्टिकोण अस्वी मास्को, 14 जनवरी (आईएएनएस)। रूस के अधिकारियों ने कहा है कि ईरान के परमाणु समझौते की समीक्षा के बारे में अमेरिका के नवीनतम बयान को लेकर मॉस्को का दृष्टिकोण अस्वी Rating:
scroll to top